Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hindi Diwas 2023 पर सचिन ने पूछा मजेदार सवाल, फैंस का चकराया सिर; मैथ्यू हेडन ने भी दी बधाई

हिंदी दिवस पर क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों ने भारतीयों को शुभकामनाएं भेजी हैं। सचिन तेंदुलकर ने एक्स हैंडल पर फैंस से क्रिकेट की शब्दावली को लेकर सवाल पूछा। उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा क्या आप मुझे बता सकते हैं नीचे दिए गए क्रिकेट के शब्दों को हिंदी में क्या कहते हैं? वहीं इरफान पठान और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भी बधाई दी है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 14 Sep 2023 01:12 PM (IST)
Hero Image
हिंदी दिवस पर पूर्व क्रिकेटर्स ने दी बधाई।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पूरा भारत देश आज यानी 14 सितंबर को हिंदी दिवस मना रहा है। ऐसे में किक्रेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों ने भी देशवासियों को हिंदी दिवस बधाई दी है। इनमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का भी नाम शामिल है।

हिंदी दिवस पर क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों ने भारतीयों को शुभकामनाएं भेजी हैं। सचिन तेंदुलकर ने एक्स हैंडल पर फैंस से क्रिकेट की शब्दावली को लेकर सवाल पूछा। उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा, "क्या आप मुझे बता सकते हैं, नीचे दिए गए क्रिकेट के शब्दों को हिंदी में क्या कहते हैं?"

इन खिलाड़ियों ने भी दी बधाई

वहीं, स्टार स्पोर्ट्स से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों देशवासियों को हिंदी दिवस की बधाई दी है। वीडियो की शुरुआत में इरफान पठान बधाई देते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ियों में से एक मैथ्यू हेडन ने भी भारतीयों को हिंदी दिवस को लेकर बधाई दी है।

1. Umpire

2. Wicket-keeper

3. Fielder

4. Helmet#हिंदी_दिवस— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) September 14, 2023