Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाई-प्रेशर मैच में Rohit Sharma कैसे बन जाते हैं ‘कैप्टन कूल’? हिटमैन ने खोला बहुत बड़ा राज

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप का खिताब जीता। रोहित एमएस धोनी के बाद दूसरे भारतीय कप्तान बने जिनकी कप्तानी में भारत चैंपियन बना। 29 जून को खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात दी। इसके बाद से रोहित शर्मा अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 16 Jul 2024 04:50 PM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma कैसे हाई-प्रेशर मैच में टीम को संभालते हैं?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। 17 साल के लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया ने ये खिताब जीता। भारत को चैंपियन बनाने के बाद रोहित अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं।

हाल ही में रोहित शर्मा को यूएसए में विंबलडन मैच को इंजॉय करते हुए स्पॉट किया गया। इस दौरान उन्होंने एलदर एक्सपर्ट पोडकास्ट में उस वक्त की अपनी स्थिति बताई, जब भारतीय टीम को टी20 विश्व कप 2024 का टाइटल जीतने के लिए 30 गेंदों में 30 रन की दरकार थी।

Rohit Sharma कैसे हाई-प्रेशर मैच में टीम को संभालते हैं?

दरअसल, रोहित शर्मा ने एक पोडकास्ट में कहा कि एक लीडर के लिए सबसे जरूरी होता है कि वह फ्रंट से लीड करें और अपने साथी खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण पेशकर सकें। मेरे लिए जरूरी है कि मैं ऐसा परफॉर्म करूं कि उससे बाकी खिलाड़ी भी मोटिवेट हो। ये सिर्फ उतना नहीं कि आप फील्ड में क्या कर रहे, बल्कि फील्ड के बाहर आपको हर स्थिति को अच्छे से संभालना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: Amit Mishra ने रोहित शर्मा की तारीफ में जमकर पढ़े कसीदे, लेकिन Virat Kohli को लेकर जो कहा उससे फैंस को लग सकता है बुरा!

'हिटमैन' ने आगे कहा कि मैं अपनी टीम को अपने परिवार और दोस्तों की तरह ही समझता हूं, क्योंकि जितना आप टीम को करीब से अपनाएंगे, उतना माहौल अच्छा रहेगा। आपकी टीम का हर एक प्लेयर मैच के नतीजे में बराबर का जिम्मेदार होता है। इसलिए आपको उन्हें घर जैसा माहौल देना पड़ता है, ताकि वह अपना बेस्ट कर सकें।

यह भी पढ़ें: वनडे और टेस्ट से रिटायरमेंट को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट, जता दिए इरादे, जानिए क्या कहा