Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कैसे खत्म हुआ रोहित शर्मा-हार्दिक पांड्या विवाद? कप्तान के खास ने बताया आंखों देखा हाल

फाइनल में रोहित ने हार्दिक पर विश्वास जताते हुए आखिरी ओवर दिया और पांड्या हीरो बन गए। विश्व चैंपियन बनने पर रोहित ने पांड्या को गोद में उठा लिया और एक इंटरव्यू के दौरान हार्दिक को चूमा भी। रोहित और हार्दिक ने बिना बात किए विश्व चैंपियन बनने की प्रक्रिया की शुरूआत की लेकिन टूर्मामेंट के आगाज से पहले दोनों ने अपने मतभेद सुलझाए और विजेता बनकर भारत लौटे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित और हार्दिक पांड्या। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच आईपीएल 2024 में मतभेद होने की चर्चा आम थी। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दोनों स्टार खिलाड़ी एक साथ आए और भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया। दोनों के बीच मतभेद कैसे सुलझे अभी तक एक रहस्य था। हालांकि, अब इस रहस्य पर से पर्दा उठा चुका है।

अनुभवी खेल पत्रकार विमल कुमार ने एक पॉडकास्ट में बात करते हुए बताया कि कैसे रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने अपने मतभेद भूलकर साथ आए और देश के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीता। विमल कुमार भारत के पहले अभ्यास सत्र के दौरान यूएसए में ही मौजूद थे। उन्होंने कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने लंबी बातचीत के जरिए जो भी मतभेद से समाप्त कर लिए।

साथ बैठकर खत्म किया मतभेद

विमल कुमार ने 'टू स्लॉगर्स पॉडकास्ट' पर कहा, जब मैं नेट्स पर गया तो मैंने देखा कि हार्दिक और रोहित कोई बातचीत नहीं थी। पहले दिन उन्होंने बात नहीं की और एक-दूसरे से दूर थे, लेकिन दूसरे दिन मैंने देखा कि वे एक-एक करके आए और एक कोने में साथ बैठकर काफी देर तक बातें करते रहे। मेरे लिए उस पल ने इस टीम को परिभाषित किया। वहां कोई कैमरा नहीं था; कुछ भी नहीं। जिस तरह से रोहित और हार्दिक बात कर रहे थे, मुझे लगा कि 'मैं क्या देख रहा हूं?'

साथ में दोनों ने की प्रैक्टिस 

उन्होंने आगे कहा, भारत में बहुत कुछ चल रहा है, लोग अपने मतभेदों के बारे में बात कर रहे हैं। उसके बाद, अगले तीन दिनों तक रोहित और हार्दिक ने साथ में बल्लेबाज और गेंदबाजी की प्रैक्टिस की। जब मैंने उस माहौल को देखा और उससे पता चला कि टीम का माहौल कितना सहज था और अंत में पूरी दुनिया ने देखा कि क्या हुआ।

IPL के दौरान मतभेद होने की थी चर्चा

गौरतलब हो कि आईपीएल के दौरान रोहित और हार्दिक के बीच अनबन होने की खबरें आई थी। ऐसा माना जा रहा था कि इसका असर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी देखने को मिल सकता है। हालांकि, एक चमत्कार हुआ। न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ जब हार्दिक ने शादाब खान को आउट किया तो रोहित ने पांड्या को गले लगा लिया। इसके बाद से रोहित-हार्दिक फिर से भाई-भाई बन गए।

यह भी पढे़ं- Rohit Sharma को कप्तानी से हटाना मुंबई इंडियंस को पड़ा भारी, फैंस ने जमकर निकाली भड़ास, टीम को हुआ भारी नुकसान

यह भी पढ़ें- MI ने अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी! नहीं शांत हो रहा Rohit के फैंस का गुस्सा, सड़कों पर निकलकर कर रहे विरोध