Move to Jagran APP

MS Dhoni के लिए कैसे स्ट्रैटेजी बनाते हैं? Sanju Samson ने IPL 2025 से पहले किया बड़ा खुलासा

Sanju Samson MS Dhoni संजू सैमसन इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। हाल ही में बांग्‍लादेश के खिलाफ उन्‍होंने तूफानी शतक जमाया था। संजू ने 47 गेंदों पर 111 रन ठोक दिए थे। अब संजू सैमसन ने भारत के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। इतना ही नहीं उन्‍होंने विराट कोहली हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा पर भी बात की है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 21 Oct 2024 06:37 PM (IST)
Hero Image
संजू ने धोनी के खिलाफ बताया प्‍लान। इमेज- आईपीएल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। उन्‍होंने हाल ही में बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में तूफानी शतक जमाया था।

संजू ने बनाए थे 111 रन

संजू ने 47 गेंदों पर 111 रन की पारी खेली थी। इस बीच संजू सैमसन ने भारत के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। इतना ही नहीं उन्‍होंने विराट कोहली, हार्दिक पांड्या से लेकर रोहित शर्मा तक पर बात की।

संजू ने किया धोनी का जिक्र

वरिष्‍ठ खेल पत्रकार विमल कुमार से बातचीत में संजू सैमसन ने कई अहम खुलासे किए। संजू से जब पूछा गया कि किस क्रिकेटर के खिलाफ रणनीति बनाना कठिन होता है। इसके जवाब में संजू ने महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया।

Scorecard - https://t.co/ldfcwtHGSC#TeamIndia | #INDvBAN | @IamSanjuSamson | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/wTqU5elLDv— BCCI (@BCCI) October 12, 2024

जब माही भाई का नाम आता है 

संजू ने कहा, "माही भाई के बारे में कुछ सोच ही नहीं सकते। हम पूरे बैटिंग ऑर्डर के बारे में प्‍लान करते हैं, जैसे ही माही भाई का नाम आता है, हम अगला देखते हैं।"

संजू ने बताया फेवरेट मुकाबला

अपने फेवरेट मैच को लेकर संजू ने कहा, "पिछले ही मैच में भारतीय टीम ने इतने रिकॉर्ड तोड़े, टी20 क्रिकेट में हमने करीब 300 रन बनाए। उसी मैच में मुझे होना था और मैं उसमें था।"

दरअसल यह मैच भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेला गया तीसरा टी20 ही है। व्‍हाइट बॉल क्रिकेट में बैटिंग ऑर्डर को लेकर संजू सैमसन ने कहा, जितनी जल्‍दी बैटिंग आ जाए उतना अच्‍छा है।

ये भी पढ़ें: India vs Bangladesh: Sanju Samson और सूर्यकुमार यादव का गरजा बल्‍ला, हैदराबाद में भारतीय टीम ने रच दिया इतिहास

हार्दिक आंख बंद कर खेल रहा

संजू सैमसन से पूछा गया कि कौन सा खिलाड़ी किस शॉट को बखूबी खेलता है। कवर ड्राइव के लिए उन्‍होंने विराट कोहली, पुल शॉट के लिए उन्‍होंने रोहित शर्मा, स्‍ट्रेट ड्राइव के लिए सचिन तेंदुलकर, पुल शॉट के लिए सूर्यकुमार यादव और अपर कट के लिए हार्दिक पांड्या को चुना। संजू ने कहा कि आजकल हार्दिक पांड्या आंख बंद करके पुल शॉट खेल रहा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में संजू के आंकड़े

  • इंटरनेशनल क्रिकेट में संजू के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्‍होंने अब तक 16 वनडे मैच खेले हैं।
  • इस दौरान 14 पारियों में उन्‍होंने 56.66 की औसत और 99.60 की स्‍ट्राइक रेट से 510 रन बनाए हैं।
  • इस दौरान उन्‍होंने 3 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाया है।
  • इसके अलावा 33 टी20 इंटरनेशनल की 29 पारियों में संजू ने 594 रन जड़े हैं।
  • इस फॉर्मेट में उनके नाम 2 अर्धशतक और 1 शतक दर्ज है।

ये भी पढ़ें: Sanju Samson ने किया वह कारनामा, जिसके लिए MS Dhoni भी तरसते रहे; जान लीजिए क्‍या