Move to Jagran APP

Hrishikesh Kanitkar Video: जीत के बाद कोच ने टीम को किया मोटिवेट, बोले- काम पूरा नहीं हुआ

Hrishikesh Kanitkar Video सुपर ओवर के रोमांच में भारतीय महिला टीम ने रविवार को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। टी20 क्रिकेट में इस साल ऑस्ट्रेलिया की यह पहली हार है। मैच के बाद बैटिंग कोच ने टीम को मोटिवेट भी किया।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Mon, 12 Dec 2022 05:11 PM (IST)
Hero Image
Hrishikesh Kanitkar Video: ऋषिकेश कानिटकर ने टीम को किया मोटिवेट (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 में 45,238 से अधिक प्रशंसक हरमनप्रीत कौर की टीम का हौसला बढ़ाने के लिए मौजूद थे। स्मृति मंधाना, रिचा घोष, देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा और भारत के प्रयासों से वे निराश नहीं हुए। सुपर ओवर के रोमांच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराया और 5 मैच की सीरीज में बराबरी हासिल कर ली।

जीत के बाद कोच ने किया मोटिवेट

मैच के बाद, बल्लेबाजी कोच ऋषिकेश कानिटकर ने मैच जीतने के लिए टीम की सराहना की और उन्हें याद दिलाया कि इस तरह की जीत के बाद उत्साह की भावनाएं इस बात की याद दिलाती हैं कि उन्होंने क्रिकेट खेलना क्यों शुरू किया?

उन्होंने कहा, यह हमारे लिए बहुत गर्व का दिन था, आप जानते हैं? परिणाम के कारण नहीं, बल्कि जिस तरह से आप ने संघर्ष किया, उसके कारण। आप सराहना के पात्र हैं। जो लोग देख रहे थे (मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर), आपने जो भी महसूस किया, मैं समझ सकता हूं कि आपके दिमाग में क्या चल रहा होगा।

बीसीसीआई द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किए गए अपने ड्रेसिंग रूम में कानिटकर ने कहा, यह एक शानदार दिन था, शाबाश! इस भावना को याद रखें, इसलिए आप क्रिकेट खेलते हैं। जब भी आप भारत के लिए खेलते हैं तो यही महसूस करना चाहते हैं। यही कारण है कि भारत के लिए खेलने की इच्छा रखने वाले सभी खिलाड़ी खेल खेलते हैं।

सुपर ओवर में जीता था भारत

मैच में, भारत सुपर ओवर में जीता था। जब दोनों टीमों ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में समान स्कोर (भारत 187/5 और ऑस्ट्रेलिया 187/1) बनाए। स्मृति ने 49 गेंदों में 79 रन की पारी खेली और रिचा घोष ने 13 गेंद पर नाबाद 26 रन और देविका वैद्य 5 गेंद पर नाबाद 11 रन बनाए।

सुपर ओवर में रिचा (6) और हरमनप्रीत (1) के साथ स्मृति की 3 गेंद पर 13 रन की तेजतर्रार पारी की बदौलत भारत ने 20 रन बनाए। जवाब में, रेणुका ऑस्ट्रेलिया को 16/1 पर रोक दिया।