Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऋषभ पंत के मुरीद हुए ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी, मिचेल मार्श बोले- 'काश वो हमारी टीम के लिए खेलता'

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने दिसंबर 2022 में गंभीर कार एक्‍सीडेंट के बाद अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर जोरदार वापसी की। ऑस्‍ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने कहा कि वो पंत की वापसी से प्रभावित हुए। मार्श ने पंत को शानदार खिलाड़ी करार दिया और कहा कि काश वो ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेलते। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया इस साल नवंबर में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में भिड़ेंगे।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 26 Sep 2024 09:42 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत की बेहतरीन वापसी से प्रभावित हैं मिचेल मार्श

प्रेट्र, मुंबई। ऋषभ पंत की क्रिकेट में बेहतरीन वापसी से मिचेल मार्श इतने प्रभावित हुए कि इस ऑलराउंडर ने उन्हें 'शानदार खिलाड़ी' करार दिया और कहा कि काश वह ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेलते।

इस वर्ष की शुरुआत में सीमित ओवरों के प्रारूप के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के बाद पंत ने हाल ही में चेन्नई में बांग्लादेश के विरुद्ध पहले टेस्ट में शतक लगाकर लाल गेंद के प्रारूप में भी शानदार वापसी की।

वर्ष 2022 में हुई भयानक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद पंत की वापसी के बारे में बात करते हुए मार्श भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की सकारात्मकता, प्रतिस्पर्धात्मकता और जीतने की भूख से प्रभावित थे।

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से उड़ाए शुभमन गिल के होश, बल्‍लेबाज बोला- तगड़ी प्रैक्टिस करवाई तूने

मिचेल मार्श ने क्‍या कहा

वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। काश वह ऑस्‍ट्रेलियाई होते। पिछले कुछ वर्षों में वह निश्चित रूप से बहुत कुछ झेल चुका है और यह एक शानदार वापसी रही है। वह एक सकारात्मक व्यक्ति हैं, अब भी बहुत युवा है और उन्हें जीतना बहुत पसंद है। वह अत्यधिक प्रतिस्पर्धी हैं, जिसका व्यक्तित्व शांत रहने वाला और हमेशा हंसने और मुस्कुराने वाला है। उनके पास वह बड़ी मुस्कान है।

पंत का ऑस्‍ट्रेलिया में लाजवाब प्रदर्शन

ऑस्‍ट्रेलिया के विरुद्ध 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली आगामी पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पंत के भारतीय बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा होने की आशा है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने ऑस्‍ट्रेलिया के विरुद्ध पिछली दो टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था जिसमें उन्होंने 12 पारियों में 62.40 की औसत से 624 रन बनाए थे जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के विरुद्ध उनका सर्वोच्च स्कोर अविजित 159 रन रहा है। इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने 2021 में ब्रिसबेन टेस्ट की दूसरी पारी में अविजित 89 रन बनाए थे, जिससे ऑस्‍ट्रेलिया को 32 वर्ष में इस मैदान पर पहली बार टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा जबकि टीम इंडिया ने इस जीत की बदौलत सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

यह भी पढ़ें: कानपुर टेस्ट पर मंडराया खतरा, एक दिन पहले बारिश के चलते ढका गया ग्रीन पार्क स्टेडियम