Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ना Virat Kohli, ना बुमराह, ना कमिंस.. पूर्व पाकिस्तान बैटर ने 29 साल के इस स्टार को बताया दुनिया का बेस्ट खिलाड़ी

इमरान ने कहा कि जो भी लोग बाबर को ट्रोल कर रहे हैं उनके लिए मैं कहना चाहता हूं कि कम से कम पहले क्रिकेट को समझो। वह दुनिया के बेस्ट खिलाड़ी हैं और मुझे यकीन है कि पाकिस्तान में बाबर एक ऐसा प्लेयर है जो जिनके पास तकनीक है और हर गुण है जो एक क्रिकेटर में होने चाहिए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 06 Feb 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
Imran Nazir ने Babar Azam को बताया दुनिया का बेस्ट प्लेयर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Imran Nazir on Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व ओपनिंग बैटर इमरान नाजिर ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और पैट कमिंस को नजरअंदाज कर 29 साल के बाबर आजम को दुनिया का बेस्ट बैटर बताया हैं।

समा पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए इमरान ने कहा कि कि बाबर आजम की भले ही इन दिनों फॉर्म खराब चल रही हो, लेकिन जो लोग उन्हें इस समय ट्रोल कर रहे है तो वह क्रिकेट को नहीं समझते।

Imran Nazir ने Babar Azam को बताया दुनिया का बेस्ट प्लेयर

दरअसल, इमरान (Imran Nazir) ने कहा कि जो भी लोग बाबर को ट्रोल कर रहे हैं उनके लिए मैं कहना चाहता हूं कि कम से कम पहले क्रिकेट को समझो। वह दुनिया के बेस्ट खिलाड़ी हैं और मुझे यकीन है कि पाकिस्तान में बाबर एक ऐसा प्लेयर है, जो जिनके पास तकनीक है और हर गुण है जो एक क्रिकेटर में होने चाहिए।

नाजिर के अनुसार, क्रिकेट एक स्पोर्ट खेल है, लेकिन पाकिस्तान में बाबर आजम ही ऐसे हैं जिन्हें टीम के फेल होने के बाद आलोचकों का शिकार बनना पड़ता है।

इमरान ने कहा कि एक टीम को सिर्फ एक ही प्लेयर पर नहीं निर्भर होना चाहिए, क्योंकि टीम में 10 प्लेयर और हैं जिन्हें अपना 100 प्रतिशत देना चाहिए। वो अपना काम कर रहा है, लेकिन बाकी प्लेयर्स का क्या? लोग कहते है टीम एक साथ काम करती हैं, लेकिन एक प्लेयर की मेहनत को टीम वर्क नहीं कहा जाता। देखा जाए तो बाबर पाकिस्तान को गर्व महसूस करवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: NZ Vs SA: Kane Williamson ने बल्ले से मचाया गदर, दोनों पारियों में जड़ा शतक, Don Bradman के बड़े रिकॉर्ड की कर डाली बराबरी

बता दें कि बाबर ने एशिया कप 2023 के ओपनिंग मैच में नेपाल के खिलाफ मुल्तान में शतक जड़ा था, लेकिन तब से लेकर अभी तक वह बल्ले से बड़ी पारी खेलने से नाकाम रहे हैं। बाबर वनडे विश्व कप 2023 तक आउट ऑफ फॉर्म में रहे और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए।