Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'उसे नजरअंदाज करना मुश्किल...' हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को बताया हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, कही बड़ी बात

IND vs AFG शिवम दुबे ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए 40 गेंद में नाबाद 60 रन बनाए थे। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपने 2 ओवरों में सिर्फ 9 रन दिए और एक विकेट लिया। हरभजन हरफनमौला खिलाड़ी के प्रदर्शन से प्रभावित हुए और उन्होंने शिवम को भारत का लंबे समय तक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर बनने का समर्थन दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 12 Jan 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
हरभजन सिंह ने शिवम दुबे को लेकर की बड़ी बात। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह ने 11 जनवरी, गुरुवार को मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में हरफनमौला प्रदर्शन के लिए शिवम दुबे की प्रशंसा की। भारत ने टी20 सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान पर 6 विकेट से आसान जीत दर्ज की।

शिवम दुबे ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए 40 गेंद में नाबाद 60 रन बनाए थे। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपने 2 ओवरों में सिर्फ 9 रन दिए और एक विकेट लिया। हरभजन हरफनमौला खिलाड़ी के प्रदर्शन से प्रभावित हुए और उन्होंने शिवम को भारत का लंबे समय तक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर बनने का समर्थन दिया। उन्होंने माना कि अगर यह ऑलराउंडर सीरीज के बाकी मैचों में रन बनाता है तो उसे नजरअंदाज करना मुश्किल होगा।

'शिवम दुबे को नजरअंदाज करना मुश्किल'

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, एक बड़ा बदलाव जो मैंने शिवम दुबे में देखा, वह उनकी गेंदबाजी की गति थी। उन्होंने अब इसे अपनी गेंदबाजी में थोड़ा सा एड कर लिया है। उनकी गति में निश्चित रूप से सुधार हुआ है, और उन्होंने स्पष्ट रूप से अपनी फिटनेस पर काम किया है। वह दीर्घकालिक तेज गेंदबाज हो सकते हैं। भारत को गेंदबाजी ऑलराउंडर की तलाश है। अगर शिवम दुबे बाकी मैचों में भी रन बनाते हैं, तो उन्हें नजरअंदाज करना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें- बिग बैश लीग में नहीं चला David Warner का बल्ला, सिडनी थंडर को मिली 19 रन से मात

हार्दिक पांड्या की जगह मिला मौका

बता दें कि भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। दुबे ने इस अवसर को दोनों हाथों से भुनाया। उन्होंने न केवल गेंदबाजी करते हुए टीम को सफलता दिलाई, बल्कि 18वें ओवर में नवीन-उल-हक की गेंद पर छक्का जड़कर अंत तक टिके रहकर भारत को जीत तक दिलाई।

यह भी पढ़ें- ईशान किशन ने खुद अपने लिए खड़ी की मुश्किलें, अब टी20 विश्व कप में चुने जाने की संभावना बेहद कम