Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज क्यों नहीं खेलेंगे श्रेयस और ईशान, राहुल द्रविड़ ने बताई सच्चाई

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल द्रविड़ ने बताया कि ईशन किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि उन्होंने आराम मांगा है। इस बीच मुख्य कोच ने कहा कि श्रेयस अय्यर पर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गई है और जो रिपोर्ट बताई गई है वह फर्जी हैं। द्रविड़ ने यह भी बताया कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 10 Jan 2024 06:36 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ ने टी20 सीरीज से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस। फोटो- सोशल मीडिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20I की शुरुआत 11 जनवरी 2024, गुरुवार से होगी। सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के न खेलने का कारण बताया। उन्होंने मीडिया में आई खबर को गलत बताया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल द्रविड़ ने बताया कि ईशन किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने आराम मांगा है। इस बीच, मुख्य कोच ने कहा कि श्रेयस अय्यर पर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गई है और जो रिपोर्ट बताई गई है वह फर्जी हैं। द्रविड़ ने यह भी बताया कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से 11 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे और वह दूसरे और तीसरे मैच के लिए वापस आएंगे।

द्रविड़ ने बताई सच्चाई

द्रविड़ ने कहा, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि श्रेयस अय्यर अफगानिस्तान टी20 सीरीज से इसलिए बाहर हो गए हैं क्योंकि बीसीसीआई ने उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी, यह खबर गलत है। बहुत सारे बल्लेबाजों के कारण श्रेयस अय्यर टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं हुई है। ईशन किशन ने आराम की मांग की थी, इसलिए वह टीम में शामिल नहीं हैं।

रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल करेंगे ओपनिंग

राहुल द्रविड़ ने भी पुष्टि की है कि रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल की जोड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत के लिए ओपनिंग जोड़ी होगी। इससे संकेत मिलता है कि भारत शुभमन गिल के रूप में अन्य विकल्प की बजाय जायसवाल पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Sandeep Lamichhane: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व खिलाड़ी को मिली 8 साल की सजा

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: श्रेयस अय्यर टी20I सीरीज के लिए Team India से हुए बाहर, अब मुंबई के लिए खेलेंगे रणजी मैच