Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG 2nd T20I: तूफानी पारी खेलकर भी Shivam Dube को इस बात का रहा मलाल, मैच जीतने के बाद कह दी बड़ी बात

Shivam Dube Statement भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 मैच में बल्ले से शानदार पारी खेली और उनका टीम इंडिया की 6 विकेट से जीत में अहम योगदान रहा। इस मैच में मिली जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई। शिवम दुबे ने इस मैच में भी बल्ले से शानदार परफॉर्म किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 15 Jan 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
Shivam Dube ने दूसरे टी20 में मिली जीत के बाद क्या कहा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shivam Dube Statement: भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 मैच में बल्ले से शानदार पारी खेली और उनका टीम इंडिया की 6 विकेट से जीत में अहम योगदान रहा।

इस मैच में मिली जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई। शिवम दुबे ने गेंद और बल्ले से शानदार परफॉर्म किया, लेकिन मैच के बाद शिवम दुबे ने एक ऐसा बयान दिया, जिसको जानकर ऐसा लग रहा था कि उन्हें इससे और बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद थी। आइए जानते हैं शिवम ने क्या कहा?

Shivam Dube ने दूसरे टी20 में मिली जीत के बाद क्या कहा?

दरअसल, भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दोनों टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अर्धशतकी पारियों खेली और भारत को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाने में अहम रोल निभाया। इंदौर में शिवम ने 32 गेंदों पर नाबाद 63 रन की पारी खेली। इस मैच के बाद शिवम ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि मैच और पहले खत्म हो जाना चाहिए था।

दुबे ने आगे कहा कि कप्तान वास्तव में मेरे परफॉर्मेंस से खुश हैं और उन्होंने मुझसे कहा कि तुमने अच्छा खेला। हम (शिवम और जायसवाल) दोनों स्ट्रोक खिलाड़ी हैं और हम खेल जानते हैं। मेरी भूमिका स्पिनरों से मुकाबला करने की थी, लेकिन हमारा प्लान अटैक करने और खेल को जल्दी खत्म करने का था। दिमाग में कोई मेरा लक्ष्य नहीं था, लेकिन हमें खेल पहले ही खत्म कर लेना चाहिए था।

यह भी पढ़ें:IND vs AFG 2nd T20I: शिवम-यशस्वी की आंधी में उड़ी अफगानी टीम, भारत ने जीत के साथ सीरीज पर भी जमाया कब्जा

शिवम ने आगे कहा कि ऐसी कई चीजें हैं जिन पर मैंने काम किया है और ये दर्शाता है कि आप टी20 खेल के लिए मानसिक रूप से कितने तैयार हैं। दबाव को कैसे संभालना है और यह तय करना है कि किस गेंदबाज को लेना है। हालांकि, हर गेंद को हिट करना महत्वपूर्ण नहीं है। मैं अपनी गेंदबाजी पर भी काम कर रहा हूं, खुश हूं कि पहले मैच में इसने काम किया, लेकिन आज उतना नहीं। लेकिन टी20 क्रिकेट ऐसा ही है।