Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup Final ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, Jay Shah ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताई यह खास बात

भारत की मेजबानी में आईसीसी वर्ल्ड कप आयोजन किया गया था। फाइनल मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। फाइनल मुकाबले में कंगारू टीम ने छह विकेट से हराते हुए छठी बार वर्ल्ड कप का खिताब उठाया। इस हार से भारत का तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना टूट गया था। हालांकि फाइनल मैच ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 23 Nov 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप फाइनल मैच देखने के दौरान क्रिकेट फैंस।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। 19 नवंबर को हुए फाइनल मैच को टीवी पर 30 करोड़ लोगों ने देखा, जो भारतीय टेलीविजन इतिहास में किसी भी तरह का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला कार्यक्रम बन गया। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी।

गौरतलब हो कि भारत की मेजबानी में आईसीसी वर्ल्ड कप आयोजन किया गया था। फाइनल मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। फाइनल मुकाबले में कंगारू टीम ने छह विकेट से हराते हुए छठी बार वर्ल्ड कप का खिताब उठाया। इस हार से भारत का तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना टूट गया था। हालांकि, फाइनल मैच ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया।

जय शाह ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स हैंडल पर बताया कि फाइनल मुकाबले को टीवी पर 30 करोड़ लोगों ने देखा। उन्होंने बताया कि यह भारतीय टेलीविजन इतिहास में किसी भी तरह का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला कार्यक्रम बन गया। इसके अलावा जय शाह ने बताया कि पीक टीवी कॉनकरेंसी भी 13 करोड़ की ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS 1st T20I: प्रेस कॉन्फ्रेंस में कितने आदमी थे, Suryakumar Yadav ने कहा- सिर्फ दो

30 करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा फाइनल मैच

जय शाह ने एक्स पर लिखा, 30 करोड़ प्रशंसकों ने क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल को टीवी पर देखा। यह भारतीय टेलीविजन इतिहास में किसी भी तरह का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला कार्यक्रम बना। पीक टीवी कॉनकरेंसी भी 13 करोड़ की ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गई (पीक डिजिटल कॉनकरेंसी 5.9 करोड़ थी, जो एक विश्व रिकॉर्ड भी है)। हम एक बार फिर भारतीय प्रशंसकों के हमारे खेल के प्रति प्यार और जुनून से अभिभूत हैं। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने खेल को सपोर्ट किया।

यह भी पढ़ें- Vijay Hazare Trophy: मंयक अग्रवाल और दीपक हुड्डा ने जड़े शतक, कर्नाटक और राजस्थान ने बनाए विशाल स्कोर