Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: Shubman Gill ने Rohit Sharma की दिल खोलकर की तारीफ, बताया क्यों हिट हैं 'हिटमैन' की कप्तानी?

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। 27 सितंबर को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने कप्तान रोहित शर्मा की दिल खोलकर तारीफ की है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 26 Sep 2023 05:02 PM (IST)
Hero Image
Shubman Gill on Rohit Sharma IND vs AUS: शुभमन गिल ने रोहित शर्मा की जमकर की तारीफ

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shubman Gill on Rohit Sharma IND vs AUS: भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। 27 सितंबर को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच खेला जाएगा।

इस मैच से पहले टीम इंडिया के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कप्तान रोहित शर्मा की दिल खोलकर तारीफ की है।

गिल ने जियो सिनेमा के साथ बातचीत करते हुए बताया है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा खिलाड़ियों को अपने फैसले लेने के लिए आजादी देते हैं। इसके साथ ही शुभमन ने विश्व कप 2023 को लेकर भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी। आइए जानते हैं जियो सिनेमा पर बातचीत करते हुए गिल ने क्या कहा?

IND vs AUS: Shubman Gill ने Rohit Sharma की तारीफ में पढ़ें कसीदे

पहला सवाल:- साल 2023 आपके लिए बेहद ही शानदार रहा। इसे देखते हुए, क्या आपको लगता है कि विश्व कप 2023 के लिए आप एक दम तैयार है?

जवाब :- जी हां, आपने सही कहा ये साल मेरे लिए बहुत अच्छा रहा है। बात रहीं विश्व कप की तैयारी की तो वह अच्छी चल है। एशिया कप से भी हमें अच्छी लय मिली है और हम बिल्कुल तैयार हैं।

दूसरा सवाल : टी20 और वनडे क्रिकेट में आपको क्या अंतर लगता है? फॉर्मेट के आधार पर आप अपने खेल में क्या बदलाव करते हैं?

जवाब : मुझे लगता है कि समय सबसे बड़ा फैक्टर है। वनडे मैच में हमारे पास बहुत ज्यादा समय होता है, खासतौर से हमने महसूस किया कि जो टीम 15वें और 40वें ओवर के बीच अच्छा खेलती है उसके जीतने की संभावना सबसे ज्यादा होती है। हम उतना वनडे क्रिकेट नहीं खेलते जितना पहले खेलते थे। इसलिए, उस अवधि में धैर्य रखना बहुत अहम है। जो भी टीम मिडिल ओवर्स में अच्छा खेलेगी, उसकी जीत पक्की होगी।

तीसरा सवाल:- ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ क्या तैयारियों और अपने गेम प्लान को आप कैसे बदलते हैं?

जवाब: निश्चित रूप से यही होता है। मुझे लगता है कि यह एक अच्छी टीम की निशानी है। उन्होंने हमें मार्च में खेली गई सीरीज में हराया और वह 1-0 से पिछड़ने के बाद वापस आए। चेन्नई में विश्व कप मैच से पहले अपनी कमजोरियों को सुधारने के लिए यह सीरीज (IND vs AUS) काफी ज्यादा अहम है।

चौथा सवाल:- रोहित शर्मा के साथ आपका कैसा रिश्ता है और कप्तान के बारे में कुछ बताइए?

जवाब:- रोहित भाई की खासियत ही ये है कि वह खिलाड़ियों को खुद से फैसले लेने की काफी आजादी देते हैं। वह कोचों से भी कहते हैं कि खिलाड़ियों को मैदान पर अपने फैसले खुद लेने दें। खिलाड़ी और कप्तान के रूप में उनकी ये खूबी मुझे काफी पसंद है।

पांचवा सवाल:- आप अहमदाबाद में खेलने वाले एक अलग खिलाड़ी हैं। शहर के बारे में कुछ खास बताएं?

जवाब:- यहां फैंस की अविश्वसनीय भीड़ है। मैदान की क्षमता भी काफी बड़ी है। इसके अलावा पहली बार वहां खेल रहे किसी व्यक्ति के लिए माहौल डराने वाला हो सकता है, लेकिन मैं वास्तव में इसका आनंद लेता हूं। मुझे वहां पर अच्छा महसूस होता है।

यह भी पढ़ें:

IPL 2024 के लिए संन्यास से यू-टर्न लेंगे AB de Villiers? मिस्टर 360 ने खुद ही कर दी पुष्टि