Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Final: 'हमारा तुक्का फिट हो गया...' वर्ल्ड कप जीतने के बाद पैट कमिंस का बड़ा खुलासा, ट्रेविस हेड की जमकर की तारीफ

वर्ल्ड कप जीतने के बाद पैट कमिंस ने टॉस के बाद गेंदबाजी करने के फैसले का खुलासा किया। कमिंस ने कहा कि अन्य मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते आए थे। इस मैच में हमने चेज करने का फैसला लिया। कमिंस यह भी कहा कि अपना सर्वश्रेष्ठ आखिरी के लिए बचाकर रखा था। इसके अलावा पैट कमिंस ने ट्रेविस हेड की भी तारीफ की।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Mon, 20 Nov 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ पैट कमिंस। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अहमदाबाद में खेले गए वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार खिताब जीता। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 241 रन का लक्ष्या दिया था, जिसे कंगारू टीम ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने शतकीय पारी खेली।

वर्ल्ड कप जीतने के बाद पैट कमिंस ने टॉस के बाद गेंदबाजी करने के फैसले का खुलासा किया। कमिंस ने कहा कि अन्य मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते आए थे। इस मैच में हमने चेज करने का फैसला लिया। कमिंस यह भी कहा कि अपना सर्वश्रेष्ठ आखिरी के लिए बचाकर रखा था।

गेंदबाजी करने के फैसले का किया खुलासा

पैट कमिंस ने कहा, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ आखिरी के लिए बचाकर रखा था। हम टूर्नामेंट में अधिकतर बार बल्लेबाजी कर के आए थे, लेकिन हमने सोचा आज लक्ष्य का पीछा करते हैं। पिच समय के साथ धीमी हो रही थी, लेकिन हेड ने अच्छी बल्लेबाजी की और गेंदबाजी में भी हमने अच्छा प्रदर्शन किया। 300 के स्कोर तक में भारत को रोकना इस विकेट पर अच्छा होता और हम उन्हें 240 पर रोकने में ही सफल हो गए।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Rohit : हार के बाद भावुक हुए रोहित शर्मा, आंखों से छलके आंसू; सिराज को बुमराह ने लगाया गले

ट्रेविस हेड के लिए कही बड़ी बात

कमिंस ने आगे कहा, मार्नस और खासकर ट्रेविस ने वही किया जो वे करते आए हैं। ट्रेविस पहले चोटिल थे, लेकिन मेडिकल टीम की सहायता से हम उन्हें वापस ला पाए और जिस तरह का उन्होंने योगदान दिया वह काबिल-ए-तारीफ है। भारत में क्रिकेट को लेकर जुनून अलग ही स्तर पर है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद विश्व कर जीतना अविश्वसनीय है।

ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता वर्ल्ड कप

बता दें ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने 138 रन की पारी खेली। वहीं, मार्नस लाबुशेन ने नाबाद 58 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से विनिंग रन आए। भारत की तरफ से बुमराह को दो विकेट मिले।

यह भी पढें- World Cup 2023: 'जीत के लिए जो कहा वो किया', तो इसलिए Pat Cummins को कहा जाता है 'कैप्टन कूल'