Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Final: फाइनल से पहले BCCI के पूर्व अध्यक्ष की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम अहमदाबाद में रचेगी इतिहास

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि जिस तरह की फॉर्म में भारतीय टीम है उसे रोकना मुश्किल होगा। गांगुली ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीम है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि अमहदाबाद में एक शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उन्हें वर्तमान भारतीय टीम में कोई कमजोरी नजर नहीं आती।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 18 Nov 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा फाइनल मैच। फोटो- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। World Cup Final 2023 IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा। दोनों 20 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने फाइनल से पहले बड़ी भविष्यवाणी की है।

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि जिस तरह की फॉर्म में भारतीय टीम है उसे रोकना मुश्किल होगा। गांगुली ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीम है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि अमहदाबाद में एक शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।

'फाइनल में भारत को रोकना मुश्किल'

दूसरे सेमीफाइनल के दौरान कोलकाता में सौरव गांगुली ने कहा, भारत ध्वस्त करने वाली टीम की तरह दिख रही है। यदि वह विश्व कप के ग्रुप चरण के मैचों और सेमीफाइनल की तरह फाइनल खेलेगा तो उसे रोकना मुश्किल होगा। ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीम है, इसलिए अहमदाबाद में शानदार फाइनल की आस है।

भारतीय टीम में कोई कमजोरी नहीं

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उन्हें वर्तमान भारतीय टीम में कोई कमजोरी नजर नहीं आती, लेकिन विश्व कप के ग्रुप चरण में मिली हार से सीख लेकर वे भारत के शीर्ष बल्लेबाजी क्रम को झकझोरने का प्रयास करेंगे। वहीं, तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने भारत को टूर्नामेंट की अब तक की सर्वश्रेष्ठ टीम बताया है।

यह भी पढ़ें- World Cup Final: 48 साल वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के प्रदर्शन पर एक नजर, अभी तक दो बार बना है चैंपियन

भारत करेगा ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी? 

बता दें कि भारत ने अभी तक 10 मैच में से दसों मैच जीते हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने से मात्र एक जीत दूर है। ऑस्ट्रेलिया दो बार वर्ल्ड कप में लगातार 11-11 मुकाबले जीत चुकी है। भारत दो बार विश्व चैंपियन बना है। घरेलू मैदान का फायदा उठाते हुए वह तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बन सकता है।

यह भी पढ़ें- World Cup Final: 20 साल बाद जोहान्सबर्ग का बदला लेगा भारत? अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया से हिसाब चुकता करने की बारी