Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: 'एक अरब सपने चकनाचूर...' पाकिस्तानी मीडिया ने उड़ाया भारतीय टीम का मजाक, सोशल मीडिया पर बनाए मीम्स

अहमदाबाद में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 241 रन का लक्ष्य दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया। ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए शतकीय पारी खेली। भारत की हार पर पाकिस्तान की मीडिया ने मजाक उड़ाया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Mon, 20 Nov 2023 06:14 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप हारने के बाद निराश भारतीय खिलाड़ी। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार के बाद पाकिस्तानी मीडिया ने भारत पर टिप्पणी की। भारत की 6 विकेट की हार के बाद पाकिस्तान की मीडिया ने लिखा कि एक अरब सपने टूट गए। वहीं, पाकिस्तानी फैंस ने मीम्स बनाकर शेयर किए।

अहमदाबाद में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 241 रन का लक्ष्य दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया। ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए शतकीय पारी खेली।

पाकिस्तानी मीडिया ने भारत का उड़ाया मजाक

ऑस्ट्रेलिया के छठी बार चैंपियन बनने पर एक तरफ जहां भारतीय फैंस का दिल टूट गया। वहीं, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में फैंस ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की खुशी मनाई। पाकिस्तानी मीडिया ने भी भारतीय टीम की आलोचना की। पाकिस्तान के पीटीवी ने सोशल मीडिया पर लिखा, 1 अरब लोग, नरेंद्र मोदी स्टेडियम और ऑस्ट्रेलिया छठी बार चैंपियन बना।'

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: पैट कमिंस की शादी टीम इंडिया की हार की बनी वजह? MS Dhoni के साथ भी बना था यह संयोग

फैंस ने बनाए मीम्स

वहीं, जीओ टीवी ने प्रसारण के दौरान कहा, एक अरब सपने चकनाचूर हो गए। इसके अलावा पाकिस्तान के फैंस ने भी मीम्स बनाकर शेयर किए। सभी ने भारत की हार और ऑस्ट्रेलिया की जीत का जश्न मनाया। भारत का तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूटा है।

पाकिस्तान क्रिकेट में मची है उथल-पुथल

बता दें कि पाकिस्तान ने पूरे वर्ल्ड में बेहद खराब प्रदर्शन किया। वह 9 से चार मैच ही जीत सकी। पाकिस्तान टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई। पाकिस्तान के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने पद छोड़ दिया। बाबर आजम ने सभी फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। साथ ही मोर्ने मोर्कल ने गेंदबाजी कोच का पद छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Rohit : हार के बाद भावुक हुए रोहित शर्मा, आंखों से छलके आंसू; सिराज को बुमराह ने लगाया गले