Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: 'माही भाई की बात को फॉलो करता हूं', Rinku Singh ने मैच विनिंग पारी खेलने के बाद किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के नए फिनिशर रिंकू सिंह ने गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में चार चौके की मदद से नाबाद 22 रन बनाए। रिंकू सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वारयल हुआ जिसमें उन्‍होंने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी से मिली सलाह काफी काम आई।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 24 Nov 2023 05:18 PM (IST)
Hero Image
रिंकू सिंह ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में मैच विजयी पारी खेली

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम ने गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलिया को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में एक गेंद शेष रहते दो विकेट से मात दी। रिंकू सिंह ने भारतीय पारी को फिनिशिंग टच दिया, जिसके चलते युवा क्रिकेटर की काफी तारीफ हो रही है। रिंकू सिंह ने विशाखापट्टनम में खेले गए मैच में 14 गेंदों का सामना किया और चार चौके की मदद से नाबाद 22 रन बनाए।

रिंकू सिंह ने मैच के बाद बताया कि पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी से मिली सलाह उनके काफी काम आई, जिसके कारण वो पहले टी20 में सफल भी हुए। बीसीसीआई ने रिंकू सिंह का एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें नए मैच फिनिशर ने कई सवालों के जवाब दिए। रिंकू सिंह से सबसे पहले पूछा गया कि आप जिस स्थिति में क्रीज पर आए, उस समय कैसा महसूस हुआ?

रिंकू सिंह ने जवाब दिया, ''मैं एकदम सही समय क्रीज पर आया था। हमें चार ओवर में करीब 40 रन की दरकार थी। मुझे सूर्या भैया (Suryakumar Yadav) के साथ बैटिंग करने में मजा आ रहा था। जब वो आउट हुए तो मैंने सोचा कि जो करते आया हूं, वो ही करूं। मैं कुछ नया करके मैच खराब नहीं करना चाहता था।''

यह भी पढ़ें: SKY की आई आंधी तो रिंकू सिंह बने तूफानी फिनिशर, इन 5 योद्धाओं के बलबूते भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को चटाई धूल

माही भाई की वो सलाह

रिंकू सिंह से फिर पूछा गया कि अंतिम ओवरों में खुद को कैसे शांत रखा और मैच विनिंग पारी खेली। इस पर भारतीय क्रिकेटर ने जवाब दिया, ''मैं एक-दो बार माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) से मिला। मैंने उनसे पूछा कि आखिरी ओवरों में क्‍या रणनीति अपनाते हैं और किस तरह खुद को शांत रखते हैं। माही भाई ने बताया कि वो आखिरी ओवरों में खुद को शांत रखते हैं और कोशिश करते हैं कि ज्‍यादा से ज्‍यादा सीधे शॉट खेले। मैं बस उनकी बात को फॉलो करता हूं। मुझे इससे काफी मदद मिली और आगे भी ऐसा करने की कोशिश करूंगा।

Do not miss the 𝙍𝙞𝙣𝙠𝙪 𝙍𝙚𝙘𝙖𝙥 that includes a perfect GIF describing #TeamIndia's win 😉

WATCH 🎥🔽 - By @28anand | #INDvAUShttps://t.co/MbyHYkiCco— BCCI (@BCCI) November 24, 2023

भारत की रिकॉर्ड जीत

बता दें कि भारतीय टीम ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 209 रन का लक्ष्‍य हासिल करके इतिहास रच दिया। भारत ने टी20 प्रारूप में अपना सबसे बड़ा रन चेज किया। इससे पहले भारत ने सबसे बड़ा चेज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 2019 में किया था। हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में भारत ने 208 रन के लक्ष्‍य को हासिल किया था।

बहरहाल, भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 2 विकेट से मात दी और पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। दोनों देशों के बीच दूसरा मुकाबला रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni और इस खिलाड़ी के बाद रिंकू सिंह हैं भारतीय टीम के नए फिनिशर, पूर्व क्रिकेटर ने किया दावा