Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Final: 'पिच का कोई बहाना नहीं', हमने अच्‍छी बल्‍लेबाजी नहीं की; Rohit Sharma ने बताई हार ही असली वजह

भारतीय टीम को वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने हार के लिए अपनी गलती स्‍वीकारते हुए कहा कि बल्‍लेबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया। रोहित शर्मा ने पिच पर कोई बहाना नहीं बनाना सही समझा। भारतीय टीम रविवार को तीसरी बार वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने से चूक गई।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Mon, 20 Nov 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने कहा कि बल्‍लेबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम को वर्ल्‍ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा इस हार से बेहद निराश दिखे। रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम के बल्‍लेबाजों ने पर्याप्‍त प्रदर्शन नहीं किया और पिच को दोषी नहीं ठहराया।

बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 50 ओवर में 240 रन बनाकर ऑलआउट हुई। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 43 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया पर हुई पैसों की बारिश, भारतीय टीम ने भी की मोटी कमाई; कोहली बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

रोहित शर्मा का बयान

नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा और हम जानते हैं कि हमने आज अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया। मगर मुझे टीम पर गर्व है। ये मैच हारना नहीं चाहिए था। ईमानदारी से अगर हमने 20 या 30 रन और बनाए होते तो अच्‍छा होता।

विराट कोहली और केएल राहुल बल्‍लेबाजी कर रहे थे, तब लगा कि 270 या 280 तक स्‍कोर जाएगा। मगर हमने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवाने के बाद अच्‍छी साझेदारी की। 240 रन के स्‍कोर को देखते हुए हमें शुरुआत में विकेट निकालने की जरुरत थी, लेकिन ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन को श्रेय देना होगा।

पिच को नहीं देंगे दोष

ट्रेविस और मार्नस ने हमें मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया। मुझे लगता है कि लाइट्स के नीचे बल्‍लेबाजी करना आसान हो गया था। मेरा मतलब है कि हम जानते हैं कि लाइट्स के दौरान बल्‍लेबाजी करने के लिए पिच बेहतर है, तो बेहतर होगा कि हम कोई बहाना नहीं बनाएं। हमने अच्‍छी बल्‍लेबाजी नहीं की। मगर ट्रेविस और मार्नस को श्रेयस देना होगा कि दोनों ने हमने मैच दूर कर दिया।

हिटमैन की आंख से निकले आंसू

भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप में लगातार 11वीं जीत हासिल करके खिताब जीतना चाहती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से पटखनी देकर छठी बार वर्ल्‍ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

वहीं, भारतीय टीम आईसीसी खिताब का सूखा खत्‍म करने से फिर चूक गई। भारत ने 10 साल से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है। भारत की हार के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा अपने आंसू नहीं छुपा पाए और मैदान से रोते हुए ड्रेसिंग रूम गए।

यह भी पढ़ें: 'जीत के लिए जो कहा वो किया', तो इसलिए Pat Cummins को कहा जाता है 'कैप्टन कूल'