Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup Final: 'अगर ऐसा नहीं हुआ तो...' फाइनल से पहले Rohit ने जताया अंदेशा, बेखौफ बल्लेबाजी के राज से उठाया पर्दा

IND vs AUS World Cup Final फाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। रोहित ने कहा कि इस दिन के लिए भारतीय टीम ने काफी तैयारी की थी। रोहित खिलाड़ियों के चयन पर कहा कि पिछले ढाई सालों से खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा था कि कौन टीम में फिट बैठेगा। सभी की भूमिका स्पष्ट करने से हमें काफी मदद मिली।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 18 Nov 2023 06:49 PM (IST)
Hero Image
ऑस्टेलिया के खिलाफ फाइलन से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा। फोटो- ट्विटर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND vs AUS World Cup Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को फाइनल की जंग होगी। दोनों ही टीमों के तरकश में एक से बढ़कर एक घातक खिलाड़ी मौजूद हैं। टूर्नामेंट में एकमात्र अजेय टीम भारत ने अभी तक गलती नहीं की है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने प्रतियोगिता की शुरुआत में लगातार हार से उबरने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

फाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। रोहित ने कहा कि इस दिन के लिए भारतीय टीम ने काफी तैयारी की थी। रोहित खिलाड़ियों के चयन पर कहा कि पिछले ढाई सालों से खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा था कि कौन टीम में फिट बैठेगा। सभी की भूमिका स्पष्ट करने से हमें काफी मदद मिली।

भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल से जुड़ी खबरें एक जगह पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

'उम्मीद है कि हम फाइनल में...'

रोहित ने कहा, "हमने इस दिन के लिए काफी पहले से तैयारी की थी। हमने T20 विश्व कप और WTC फाइनल भी खेला था। तीनों प्रारूपों में हम सही खिलाड़ियों का चयन करना चाहते थे। हम पिछले ढाई साल से ऐसा कर रहे हैं। हमने हर किसी की भूमिका स्पष्ट कर दी है। इससे हमें बहुत मदद मिली है और उम्मीद है कि हम फाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

WTC फाइनल के बाद बदली बल्लेबाजी स्टाइल

रोहित शर्मा ने आगे कहा, "WTC से पहले मैं अलग तरीके से खेलना चाहता था, नहीं पता था कि क्या होगा, लेकिन मेरे पास योजनाएं थीं कि क्या होगा, अगर ऐसा नहीं हुआ तो और क्या हो सकता है। मैंने जिस तरह से इंग्लैंड में खेला था उसे मैंने बदल दिया है, खिलाड़ियों का अनुभव ऐसा ही होता है और मैं किसी भी चरण के लिए तैयार हूं।''

राहुल द्रविड़ की तारीफ की

रोहित शर्मा ने कहा, मैं अपने और राहुल भाई द्वारा बनाए गए माहौल से बहुत खुश हूं - बाहरी शोर या किसी विशेष मैच के स्कोर की चिंता किए बिना, खिलाड़ियों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी है। बड़े मुकाबले में दबाव होता है, लेकिन हमारे खिलाड़ियों को दबाव में खेलना आता है।

यह भी पढे़ं- IND vs AUS: फाइनल में जब इन पांच खिलाड़ियों का होगा आमना-सामना तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आएगा बवंडर