Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: पहले टी20 में कौन सा प्‍लेयर होगा X फैक्‍टर, कप्‍तान सूर्या ने अभी से बता दिया नाम

भारतीय टीम और बांग्‍लादेश टीम के बीच पहला टी20 6 अक्‍टूर को खेला जाएगा। टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम की कोशिश टी20 सीरीज फतेह करने पर होगी। मुकाबले से पहले भारतीय कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। इस दौरान भारत के टी20 कप्‍तान ने बताया कि पहले टी20 में कौन सा भारतीय प्‍लेयर एक्‍स फैक्‍टर साबित होगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 05 Oct 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
जीत के साथ आगाज करना चाहेगी भारतीय टीम। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहला टी20 6 अक्‍टूर को खेला जाएगा। यह मैच ग्‍वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्‍ट सीरीज फतेह करने के बाद अब भारतीय टीम की कोशिश टी20 सीरीज अपने नाम करने पर होगी।

मुकाबले से पहले भारतीय कप्‍तान सूर्यकुमार यादव की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस हुई। इस दौरान भारतीय कप्‍तान ने कई खुलासे किए। स्‍काई ने बताया कि पहले टी20 में कौन सा भारतीय प्‍लेयर एक्‍स फैक्‍टर साबित होगा।

मयंक कर सकते हैं डेब्‍यू

बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मयंक यादव को भारतीय टीम में जगह मिली है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि पहले मैच में मयंक यादव टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू कर सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव ने कहा, "यह सीरीज युवाओं के लिए अच्छा मौका है। मयंक यादव और अन्य प्‍लेयर एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। मैंने अब तक उन्‍हें नेट्स में नहीं खेला है। मैंने उसकी क्षमता और वह जो प्रभाव डाल सकता है उसे देखा है।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN weather: कानपुर टेस्‍ट की तरह ही बारिश के साए में होगा पहला टी20! जानें ग्‍वालियर के मौसम का हाल

मयंक यादव के डेब्‍यू को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा, "हम अभी टीम पर चर्चा कर रहे थे। अगर आप मुझसे 10 मिनट बाद पूछते तो मैं आपको बता देता कि वह खेलेंगे या नहीं। लेकिन निश्चित रूप से उसके पास वह अतिरिक्त गति है। उसे ठीक से संभालने की जरूरत है। वह भारतीय टीम में शामिल होने के लिए अच्छे खिलाड़ी हैं। वह अभी अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं।"

मयंक यादव आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्‍सा हैं। लीग में उन्‍होंने अपनी रफ्तार से कहर ढाया था। हालांकि, लीग के दौरान वह चोटिल हो गए थे। ऐसे में उन्‍होंने इंजरी कराई थी। अब वह क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN T20I: पहले टी20I में क्या होगी भारत की ओपनिंग जोड़ी? कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कर दिया खुलासा