Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: ग्‍वालियर फतेह करने के बाद गदगद दिखे सूर्यकुमार यादव, बातों ही बातों में बता बैठे दूसरे टी20 का गेम प्‍लान

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच पहला टी20 ग्‍वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। रविवार को खेले गए इस मैच को भारतीय टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया। इसके साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टी20 दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 06 Oct 2024 11:21 PM (IST)
Hero Image
भारत ने बांग्‍लादेश को 7 विकेट से हराया। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहला टी20 रविवार को ग्‍वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश टीम ने भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए। बांग्‍लादेश टीम 127 रन पर सिमट गई। जवाब में टीम इंडिया ने 11.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 132 रन बना दिए। मैच के बाद कप्‍तान सूर्यकुमार यादव गदगद नजर आए।

प्‍लान हमारे काम आया

मुकाबले के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, "हमने अपनी स्किल को बैक किया। हमने टीम मीटिंग में जो प्‍लान बनाया था वह हमारे काम आया। प्‍लेयर्स ने नए मैदान पर अच्‍छा प्रदर्शन किया। जिस तरह से हमने बल्‍लेबाजी, वह काफी अच्‍छी थी।" पहले टी20 में मयंक यादव और नीतिश रेड्डी ने डेब्‍यू किया।

Scorecard - https://t.co/Q8cyP5jXLe@IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/uYAuibix7Q— BCCI (@BCCI) October 6, 2024

गेंदबाजी ऑप्‍शन बना सिरदर्द 

डेब्‍यू करने वाले प्‍लेयर्स को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा, "अगले मुकाबले में उन्‍हें देखने के लिए उत्‍सुक हूं। जब आप मैदान पर होते हैं और आपके पास अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प होते हैं तो यह एक अच्छा सिरदर्द होता है। आप हर खेल खेलते हुए हमेशा कुछ नया सीखते हैं। सुधार करने के लिए कुछ क्षेत्र होंगे, हम बैठेंगे और अगले गेम से पहले इस बारे में बात करेंगे।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: सूर्या के 'मास्टर प्लान' के सामने ढेर हुए बांग्लादेशी शेर, पहले T20I में भारत की जीत के ये हैं 5 हीरो

सूर्या ने खेली तूफानी पारी

भारत की पारी की बात करें तो अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन ने अच्‍छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी हुई। दूसरे ओवर में अभिषेक रन आउट हुए। उन्‍होंने 7 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्‍के की मदद से 16 रन की पारी खेली। छठे ओवर में कप्‍तान सूर्यकुमार यादव पवेलियन लौटे। उन्‍होंने 14 गेंदों का सामना किया और 29 रन बनाए।

वरुण-अर्शदीप ने किए 3-3 शिकार

5वें ओवर में संजू सैमसन पवेलियन लौटे। उन्‍होंने 19 गेंदों पर 29 रन ठोके। नीतिश रेड्डी 15 गेंदों पर 16 और हार्दिक पांड्या 16 गेंदों पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे। अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 शिकार किए। उनके अलावा हार्दिक पांड्या, मयंक यादव और वॉशिंगटन सुंदर के खाते में 1-1 विकेट आया।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: पहले दिखाया स्वैग, फिर बल्ला फेंककर मारा चौका; Hardik की मैच फिनिशिंग स्टाइल ने बनाया दिवाना