Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 1st Test: केएल-अक्षर का कटा पत्ता! वर्ल्ड कप विनर प्लेयर ने चुनी भारत की अपनी पसंदीदा प्लेइंग-11

भारतीय टीम 19 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी जो चेन्नई में खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान पहले ही हो चुका है जिसमें स्टार प्लेयर्स की वापसी हुई है। ऋषभ पंत और केएल राहुल समेत रोहित-विराट हर कोई एक्शन में नजर आएगा। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11 का चयन किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 11 Sep 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN 1st Test: Brad Hogg ने चुनी अपनी पसंदीदा भारत की प्लेइंग-11

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs Bangladesh Playing 11: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है, जिसमें ऋषभ पंत और केएल राहुल की ब्रेक के बाद वापसी हुई है।

उनके अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह की भी टीम में वापसी हुई है। सरफराज खान को भी टीम में शामिल किया गया है। अब 19 सितंबर से खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपनी पसंदीदा भारत की प्लेइंग-11 का चयन किया है। ब्रैड हॉग ने जिन 11 प्लेयर्स को चुना है, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

IND vs BAN 1st Test: Brad Hogg ने चुनी अपनी पसंदीदा भारत की प्लेइंग-11

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg), जो कि साल 2003 और साल 2007 वनडे विश्व कप का हिस्सा रहे, उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग-11 का चयन किया।

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि प्लेइंग-11 जो में पहले टेस्ट के लिए चुन रहा हूं, उसमें यशस्वी जयसवाल और रोहित ओपनिंग करेंगे। गिल, कोहली और जडेजा नंबर 3, 4 और 5 पर बल्लेबाजी करेंगे। सरफराज खान और ऋषभ पंत नंबर 6 और 7 पर परफेक्ट साबित होंगे। कुलदीप, सिराज और बुमराह गेंदबाज के तौर पर इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test: खतरे में Sachin Tendulkar का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ध्वस्त करने के करीब ये बांग्लादेशी स्टार

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भी भारत की प्लेइंग इलेवन ऐसी ही होगी, वे ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों के लिए तैयार होना शुरू कर देंगे। मेरी प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल और अक्षर पटेल के लिए कोई जगह नहीं है।

बता दें कि भारतीय टीम 19 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी जो चेन्नई में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में होगा। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है। 

IND vs BAN 1st Test: पहले टेस्ट के लिए ब्रैड हॉग द्वारा चुनी गई भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह