Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Ban: कानपुर टेस्ट में Kuldeep Yadav को खिलाना है जरूरी, नहीं तो हो जाएगा नुकसान; पूर्व दिग्गज ने रोहित शर्मा को चेताया

India vs Bangladesh 2nd Test पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय सेलेक्टर्स से कानपुर में दूसरे टेस्ट मैच में स्पिनर कुलदीप यादव को खेलाने की रिक्वेस्ट की है। संजय का मानना है कि भले ही चेन्नई की पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर रही थी लेकिन यहां भी एक तेज गेंदबाज के स्थान पर कुलदीप को खिलाया जाता तो बांग्लादेश के लिए मुश्किलें बढ़ जाती।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 23 Sep 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN 2nd Test: Sanjay Manjrekar ने Kuldeep Yadav को प्लेइंग-11 में मौका मिलने की उठाई मांग

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच को अपने नाम किया। पहले टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया अपने अगले मिशन की ओर आगे बढ़ चुकी है। दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाना है, जिसके लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। भारतीय टीम में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद कि जा रही है कि प्लेइंग-11 में किसी तरह का बदलाव हो सकता है।

इस टेस्ट की शुरुआत से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने सेलेक्टर्स से एक बड़ी मांग कर दी है। संजय का कहना है कि कानपुर टेस्ट के लिए कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 के लिए मौका मिलना चाहिए। 

IND vs BAN 2nd Test: Sanjay Manjrekar ने Kuldeep Yadav को प्लेइंग-11 में मौका मिलने की उठाई मांग

दरअसल, संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए टीम मैनेजमेंट से अपील की है कि कानपुर में किसी एक तेज गेंदबाज को बाहर बैठाकर कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में मौका मिलना चाहिए। संजय का मानना है कि भले ही चेन्नई की पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर रही थी, लेकिन यहां भी एक तेज गेंदबाज के स्थान पर कुलदीप को खिलाया जाता, तो बांग्लादेश के लिए मुश्किलें बढ़ जाती। 

पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक, भारत ने कुलदीप को नहीं खिलाकर मौका गंवा दिया। संजय ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि कुलदीप यादव को इतनी आसानी से ड्रॉप नहीं किया जा सकता है। भारतीय पिचों पर सीमर्स को एक या डेढ़ दिन की मदद मिलती है। इसके बाद स्पिनरों का गेम शुरू हो जाता है। जब आपके पास कुलदीप यादव जैसा गेंदबाज है, तो उसे मौका देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: Virat Kohli ने क्यों नहीं लिया डीआरएस? पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताई सच्चाई

IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान

चेन्नई टेस्ट जीतने के तुरंत बाद बीसीसीआई ने कानपुर टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया था। टीम में कोई बदलाव नहीं है। हालांकि, माना जा रहा था कि टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कुलदीप यादव को भी भारतीय टीम में जगह मिली है और माना जा रहा है कि कानपुर की पिच देखने के लिए कोच और कप्तान उन्हें प्लेइंग-11 में जगह दे सकते है।

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार-

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल