Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: तीसरे वनडे में एक अकेले इशान से हारा बांग्लादेश, पूर्व क्रिकेटर बोले- किशन ने 28 रन से हरा दिया

IND vs BAN बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया ने 227 रन के अंतर से जीत दर्ज की। इस मैच पर आकाश चोपड़ा ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि बांग्लादेश की टीम केवल किशन की पारी से हार गई।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Sun, 11 Dec 2022 09:36 AM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: इशान किशन की रिकॉर्ड तोड़ पारी (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। चटगांव में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया ने अपनी तीसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश की टीम को 227 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने विराट कोहली के शतक और इशान किशन के दोहरे शतक के दम पर 409 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

जवाब में बांग्लादेश की टीम 34 ओवर में केवल 182 रन बनाकर आउट हो गई और टीम इंडिया ने आसानी से यह मैच जीत लिया। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक 43 रन की पारी खेली। उनके अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाया।

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ली चुटकी

बांग्लादेश की इस बड़ी हार पर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने चुटकी ली। उन्होंने टीम इंडिया की इस जीत पर लिखा कि बांग्लादेश की टीम इशान किशन से 28 रन से हार गई। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि इस मैच में किशन ने 131 गेंद पर 210 रन बनाए थे और बांग्लादेश की टीम उनके स्कोर को पार नहीं कर पाई।

बांग्लादेश ने जीता 2-1 से सीरीज

टीम इंडिया आखिरी मैच जरूर जीती, लेकिन सीरीज में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। पहला वनडे मैच बांग्लादेश ने 1 विकेट से जीता था, जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया को आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में 5 रन से हार का सामना करना पड़ा।

लगातार दूसरी बार बांग्लादेश ने जीता सीरीज

बांग्लादेश की यह लगातार दूसरी सीरीज जीत है। इससे पहले जब टीम इंडिया 2015 में बांग्लादेश दौरे पर थी। उस वक्त भी टीम इंडिया को 1-2 से सीरीज गंवाना पड़ा था। उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी थे।

टेस्ट में वापसी करना चाहेगी टीम इंडिया

इस दौरे पर टीम इंडिया, बांग्लादेश के खिलाफ अब दो टेस्ट मैच खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 14-18 दिसंबर के बीच जबकि दूसरा टेस्ट मैच 22-26 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि टेस्ट सीरीज में अपने खेल से वापसी करे।