Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बड़ी कमी के बाद भी गौतम गंभीर टीम इंडिया को कर रहे हैं 'मैनेज', अश्विन और जडेजा का नाम लेकर जता दिए इरादे

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हो रही है। पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इस मैच से पहले गौतम गंभीर के सामने फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की कमी का सवाल आया और गंभीर ने इस बात को ज्यादा तवज्जो न देते हुए स्पिन ऑलराउंडरों से काम चलाने की बात कही। गंभीर ने रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की तारीफ भी की।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 18 Sep 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर कर रहे हैं टीम इंडिया को मैनेज

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत को गुरुवार से चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना है। अपने घर में खेल रही टीम इंडिया इस समय पूरी तरह से तैयार है। टीम के पास एक से एक बल्लेबाज हैं तो वहीं बेहतरीन तेज गेंदबाज। टीम इंडिया के पास ऑलराउंडरों की कमी भी नहीं है, लेकिन भारत के पास अभी भी कपिल देव जैसा फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर नहीं है। टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है।

गंभीर का मानना है कि टीम इंडिया के पास जो विकल्प हैं उससे ही उसे ही खुश रहना चाहिए। गंभीर ने कहा कि भारत के पास बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर हैं जो बाकी कई टीमों के पास नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- 'क्रिकेटर्स सिर्फ IPL खेलना चाहते हैं, लेकिन...' टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले गौतम गंभीर ने ड्रेसिंग रूम की सच्चाई बता दी

हमारा सिस्टम मजबूत

गंभीर ने बुधवार को चेन्नई में प्रेस कॉन्फ्रेंस में फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की कमी को लेकर कहा, "हमारा फर्स्ट क्लास स्ट्रक्चर काफी मजबूत है और उम्मीद है कि हमें कोई न कोई अच्छा विकल्प जरूर मिल जाएगा। लेकिन अगर नहीं मिलता है तो भी हमारे पास बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। हमें रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ियों से मैनेज करना होगा। इसलिए इस बात को ज्यादा तूल नहीं देते हैं। आप मुझे बताइए किस टीम के पास स्पिन ऑलराउंडर हैं? भारत के पास हैं।"

अश्विन और जडेजा निभाएंगे बड़ा रोल

गंभीर ने इस बात पर जोर दिया है कि अश्विन और जडेजा इस टेस्ट सीरीज के अलावा आने वाली सीरीजों में भी अहम रोल निभाएंगे। गंभीर का मानना है कि दोनों में 20 विकेट लेने की क्षमता है। उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि वह मैच के पहले दिन किस तरह से योगदान दे सकते हैं क्योंकि आपमें काबिलियत होनी चाहिए कि आप डिफेंसिव गेंदबाजी भी कर सके और आपको अटैक करना भी आता हो।"

हेड कोच ने कहा, "अश्विन और जडेजा दोनों पहले दिन से लेकर पांचवें दिन तक ये काम कर सकते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि हमारे पास वो अटैक है जो 20 विकेट ले सकता है। ये दोनों खिलाड़ी भारतीय हालात में काफी ज्यादा प्रभाव डालने वाले हैं।"

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 1st Test Playing XI: Gautam Gambhir ने कर दिया साफ, सरफराज को प्लेइंग-11 में जगह मिलना मुश्किल