Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'क्रिकेटर्स सिर्फ IPL खेलना चाहते हैं, लेकिन...' टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले गौतम गंभीर ने ड्रेसिंग रूम की सच्चाई बता दी

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले खिलाड़ियों के देश के बजाए आईपीएल को तरजीह देने के मामले पर अपनी स्पष्ट राय रखी है। गंभीर ने कहा है कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में जो खिलाड़ी हैं वो सिर्फ आईपीएल नहीं बल्कि देश के लिए खेलना चाहते हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 18 Sep 2024 01:33 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए तैयार गौतम गंभीर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हो रही है। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने उस एक बात का जवाब दिया है जिसकी आज के समय में काफी चर्चा होती है। अक्सर कहा जाता है कि मौजूदा समय में क्रिकेटर्स सिर्फ आईपीएल खेलना चाहते हैं और देश के लिए खेलने पर उनका ध्यान नहीं है। गंभीर ने अपने एक बयान से इस बात को सिरे से खारिज कर दिया है।

गंभीर ने बांग्लादेश सीरीज से पहले बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस में गंभीर ने आईपीएल को लेकर भी बात रखी। गंभीर आईपीएल को सपोर्ट करते हैं। वह आईपीएल में कोचिंग भी कर चुके हैं। अपनी कोचिंग में इसी साल उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल-2024 का खिताब दिलाया था।

यह भी पढ़ें- 24-25 साल में विराट कोहली ने जो किया वो भूल नहीं पा रहे हैं गौतम गंभीर, कोच बनने के बाद सामने रख दी सच्चाई

सिर्फ IPL नहीं है टारगेट

गंभीर ने कहा कि कई लोग इस बात को मानते हैं कि खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल खेलना चाहते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। गंभीर ने इस बात को साफ तौर पर खारिज करते हुए कहा कि ड्रेसिंग रूम में जो खिलाड़ी हैं वो देश के लिए खेलना चाहते हैं। गंभीर ने चेन्नई में होने वाले टेस्ट मैच से पहले कहा, "कई लोग कहते हैं कि खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल खेलना चाहते हैं, लेकिन ये सही नहीं है। जो भी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में हैं वह सभी देश के लिए खेलना चाहते हैं।"

बांग्लादेश का करते हैं सम्मान

गंभीर ने साथ ही कहा कि वह गुरुवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले रहे हैं। कोच ने कहा कि वह विरोधी टीम का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, "हम बांग्लादेश का सम्मान करते हैं, लेकिन हम उस तरह से खेलेंगे जिस तरह से एक चैंपियन टीम खेलती है।"

पहला टेस्ट मैच 19 से 23 सितंबर के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में 27 सितंबर से एक अक्तूबर के बीच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 1st Test Playing XI: Gautam Gambhir ने कर दिया साफ, सरफराज को प्लेइंग-11 में जगह मिलना मुश्किल