Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'मेरी इतनी सैलरी नहीं है' अश्विन ने किस सवाल के जवाब में कही ये बात, जानिए सच्चाई

कानपुर में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज अपने नाम की। आर अश्विन को अपने दमदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अश्विन से एक सवाल किया गया जिसके जवाब में भारतीय ऑलराउंडर ने अपने पे स्केल का जिक्र कर दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 01 Oct 2024 07:33 PM (IST)
Hero Image
रविचंद्रन अश्विन ने अपनी पे ग्रेड का जिक्र क्यों किया?

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में खराब ड्रेनेज सिस्टम के बाद देश में कुछ ही मैदानों पर टेस्ट मैच कराने की मांग उठने लगी है। कानपुर टेस्ट के ढाई दिन बारिश और खराब आउटफील्ड के कारण बर्बाद हुए। इसे लेकर जब भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से सवाल किया गया तो वह शातिर अंदाज में इसे टाल गए।

कानपुर टेस्ट मैच जीत भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की। अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। अश्विन ने कहा कि अगर चुनिंदा जगह टेस्ट मैच होते हैं तो इससे खिलाड़ियों को फायदा होगा।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: सीरीज जीतने के बाद भी परंपरा नहीं भूले रोहित शर्मा, जारी रखी गांगुली-धोनी की बेशकीमती विरासत

ऑस्ट्रेलिया का दिया उदाहरण

अश्विन ने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां पांच टेस्ट सेंटर हैं जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ मैच खेलती है। अश्विन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अगर थोड़े ही टेस्ट सेंटर होंगे तो क्या खिलाड़ियों को मदद मिलेगी? निश्चित तौर पर। क्योंकि जब हम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो वह हमारे साथ सिर्फ पांच स्टेडियमों में ही मैच खेलते हैं। उन्होंने टेस्ट सेंटर चुन लिए हैं और वहीं वह खेलते हैं। कुछ स्टेडियम सिर्फ सफेद गेंदों के लिए हैं। क्या हम ये भारत में कर सकते हैं? ये सवाल मेरी पे ग्रेड के बाहर है। मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।"

अलग-अलग वेन्यू का होने से होंगे फायदे

कुछ ही टेस्ट सेंटर होने से फायदा ये होता है कि खिलाड़ी उन मैदानों से अच्छी तरह वाकिफ होते हैं। लेकिन अश्विन ने इस बात पर भी जोर दिया कि अलग-अलग जगह पर टेस्ट कराने से क्या फायदा होगा। अश्विन ने कहा, "पहली बात तो ये कि भारत के पास अगर ज्यादा टेस्ट सेंटर होते हैं तो इससे भारतीय क्रिकेटर्स को क्या फायदा होगा? आपकी टीम में पूरे देश से क्रिकेटर आते हैं जो टेस्ट खेलते हैं।"

उन्होंने कहा, "भारत बहुत बड़ा देश है। यहां अलग-अलग जगह टेस्ट मैच होने से यहां के क्रिकेटर्स के अंदर भारत के लिए क्रिकेट खेलने का जुनून पैदा होता है।"

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: रोहित शर्मा के दो छक्कों ने टीम इंडिया को जिताया कानपुर टेस्ट, नहीं तो ड्रॉ तय था, कोच ने की जमकर तारीफ