Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'मुझे उससे जलन होती है,' R Ashwin ने साथी खिलाड़ी को लेकर ऐसा क्यों कहा? वजह कर देगी हैरान

भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रन से हराया। भारत की इस जीत में आर अश्विन ने अहम भूमिका निभाई। अश्विन ने पहली पारी में शानदार शतकीय पारी खेली। इसके बाद बांग्लादेश की दूसरी पारी में कुल 6 विकेट लिए। इस दौरान रवींद्र जडेजा ने उनका भरपूर साथ दिया। पहली पारी में जडेजा ने 86 रन की पारी खेली और दूसरी पारी में तीन विकेट लिए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
आर अश्विन ने जडेजा की तारीफों के बांधे पुल। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस आर अश्विन ने जडेजा से तुलना पर बेबाकी से जवाब दिया है। अश्विन ने कहा कि उन्हें जडेजा से जलन होती है। साथ ही यह भी कहा कि जडेजा ने पिछले तीन-चार सालों में अपने खेल में काफी सुधार किया है। अश्विन ने कहा कि वह जडेजा के फैन हैं।

अश्विन ने कहा, जडेजा की प्रेरणादायक कहानी है। पिछेल 3-4 सालों में कई बार ऐसा हुआ है कि जब वह बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरा, तो मैंने ड्रेसिंग रूम में खुद को बहुत शांत और स्थिर महसूस किया। जडेजा ने बॉलर होकर खुद को एक ऑलराउंडर बनाया, यह प्रेरित करती है। मैदान पर जडेजा आग की तरह हैं। वह मैदान पर रॉकेट की तरह हैं। ईमानदारी से कहूं तो मैं उनसे ईर्ष्या करता हूं। मैं उनसे जलन रखता हूं। (हंसते हुए), लेकिन मैं उसकी सराहना भी करता हूं। मैंने पिछले 4-5 सालों में उसने जैसा क्रिकेट खेला है मैं उसका फैन बन गया हूं।

'मैं जडेजा को नहीं हरा सकता'

आर अश्विन ने कहा, कभी-कभी, जब आप अपने साथी क्रिकेटरों के साथ रेस में होते हैं, तो आप एक-दूसरे से आगे निकलना चाहते हैं, यहां तक कि टीम के अंदर भी। यह भाइयों के बीच बढ़ती दोस्ती जैसा है, और फिर आप धीरे-धीरे एक-दूसरे की प्रशंसा करने लगते हैं। अब यह प्रशंसा एक कदम और बढ़ गई है, क्योंकि मुझे पता है कि मैं जडेजा को कभी नहीं हरा सकता। इसलिए मैं अपने खेल में सहज हूं, लेकिन उन्होंने जो किया है, उससे मैं पूरी तरह प्रेरित हूं।

दोनों ने मिलकर लिए 11 विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन ने एक शतक के साथ कुल छह विकेट लिए। वहीं, जडेजा ने अश्विन का साथ देते हुए पहली पारी में 86 रन की पारी खेली थी और कुल 5 विकेट चटकाए। पहली पारी में दोनों के बीच 195 रन की साझेदारी हुई थी।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN 1st Test: 'उसे भगवान ने भेजा है', ऋषभ पंत की तूफानी वापसी पर आया अश्विन का रिएक्‍शन

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: 'नहीं पता बाहर लोग क्या बोलते हैं,' ऋषभ पंत ने ऐसा क्यों कहा? गिल के साथ खास रिश्ते का किया खुलासा