Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'जब मैं थक रहा था तो...' शतकवीर Ashwin ने कर दी साथी खिलाड़ी की तारीफ, चेन्नई की पिच को लेकर कही यह बात

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के स्टंप्स तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए। इसमें आर अश्विन और रवींद्र जडेजा का बड़ा योगदान रहा। आर अश्विन ने घरेलू मैदान पर शतक जड़ते हुए फैंस को जन्मदिन का रिटर्न गिफ्ट दिया। वहीं जडेजा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए नाबाद 195 रन की साझेदारी हुई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 05:51 PM (IST)
Hero Image
अश्विन ने शतक जड़ने के बाद जडेजा की तारीफ की। फोटो- BCCI

स्पोर्टस डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन के नाबाद शतक से भारत ने वापसी की। अश्विन ने अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा। वहीं, अपने होम ग्राउंड पर यह उनका दूसरा टेस्ट शतक रहा। पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद अश्विन ने कहा कि उन्होंने अपनी पारी का पूरा लुत्फ उठाया।

अश्विन ने कहा, मुझे अपने घरेलू मैदान पर खेलना पसंद है और मैंने इस पारी का पूरा लुत्फ उठाया। मैंने TNPL (तमिलनाडु प्रीमियर लीग) के दौरान अपनी बल्लेबाजी पर काम किया था और यह अब काम आया। यह पुरानी चेन्नई की विकेट है, जिसमें बाउंस भी है और अपने शॉट खेल सकते हैं।

'जडेजा ने बहुत मदद की'

शतकवीर अश्विन ने कहा, 'जडेजा ने इस साझेदारी में बहुत मदद की है, जब मैं थक रहा था तो उन्होंने इसका ध्यान दिया और खुद तब दारोमदार संभाला। उसने कहा कहा कि हमें दो को तीन में बदलने की जरूरत नहीं है। वह पिछले कुछ साल से टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं। पिच कुछ समय बाद स्पिनरों को मदद करेगी।

आखिरी सत्र रहा भारत के नाम

गौरतलब हो कि पहला दो सत्र बांग्लादेश के नाम रहा। इस दौरान भारत ने 6 विकेट गंवाए। तीसरा सत्र अश्विन और जाडेजा ने भारत के नाम कर मैच को पूरी तरह से मोड़ दिया। सिर्फ 80 ओवर के पहले दिन के खेल में भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए।

अश्विन (102) और जडेजा (86) नाबाद लौटे। कुछ दिन पहले ही अश्विन का जन्मदिन था और उन्होंने अपने घरेलू मैदान पर शतक लगाकर फैंस को एक बेहतरीन रिटर्न गिफ्ट दिया है। इन दोनों की पारियों की बदौलत भारत ने पहले टेस्ट में वापसी की है।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: Ashwin और Jadeja ने तोड़ा 20 साल पुराना रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर-जहीर खान को छोड़ा पीछे

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: R Ashwin फिर बने टीम इंडिया के संकटमोचक, घर पर ठोका शतक, बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी