Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: गौतम गंभीर और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में क्‍या अंतर? रोहित शर्मा ने दिया सटीक जवाब

Rohit Sharma press conference 2 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए बांग्‍लादेश टीम भारत आई है। दोनों टीमों के बीच पहले 2 टेस्‍ट मैच और फिर 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। टेस्‍ट सीरीज से पहले मंगलवार को भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। इस दौरान उन्‍होंने कई खुलासे किए।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 17 Sep 2024 05:47 PM (IST)
Hero Image
टेस्‍ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। 2 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए बांग्‍लादेश टीम भारत आई है। दोनों टीमों के बीच पहले 2 टेस्‍ट मैच और फिर 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी।

पहला टेस्‍ट चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें चेपॉक में इसकी तैयारी कर रही हैं। टेस्‍ट सीरीज से पहले मंगलवार को भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। इस दौरान उन्‍होंने कई खुलासे किए।

कोचिंग में अंतर बताया 

भारतीय कप्‍तान ने राहुल द्रविड़ और गौतम गंभीर की कोचिंग में अंतर बताया। रोहित ने कहा, "राहुल द्रविड़, पारस और विक्रम राठौर एक अलग टीम थे। वहीं दूसरी ओर नया कोचिंग स्‍टाफ एक नया नजरिया लेकर आया है। कोचिंग स्‍टाफ नया है तो उनकी स्‍टाइल भी अलग है। हालांकि, कोई समस्‍या नहीं है। मेरे और गौतम गंभीर के बीच अच्‍छी समझ है और यही होना जरूरी भी है।"

बता दें कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्‍त होने के बाद गौतम गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच बने। उनका कार्यकाल जुलाई में श्रीलंका दौरे से शुरू हुआ था। गंभीर के कार्यकाल में भारतीय टीम पहली बार टेस्‍ट खेलने जा रही है।

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: 'हर टीम को भारत को हराने में मजा आता है', IND vs BAN 1st Test से पहले 'हिटमैन' ने बांग्लादेश को दी वॉर्निंग

कानपुर में खेला जाएगा दूसरा टेस्‍ट

  • भारत और बांग्‍लादेश के बीच 2 टेस्‍ट मैच खेले जाने हैं। पहले टेस्‍ट 19 सितंबर से शुरू होगा।
  • यह मुकाबला चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा।
  • सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 27 सितंबर से 1 अक्‍टूबर के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में होगा।
  • भारतीय टीम लंबे समय बाद टेस्‍ट मैच खेलने उतर रही है। ऐसे में टीम का चेन्‍नई में कैंप लगा हुआ है।
  • सभी 16 प्‍लेयर चेपॉक में टेस्‍ट सीरीज की तैयारी कर रहे हैं।
  • बांग्‍लादेश ने अब तक भारत को एक भी टेस्‍ट में नहीं हराया है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 'बांग्‍लादेश सीरीज नहीं महत्‍वपूर्ण?', भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने पत्रकार पर सवाल दागकर चौंकाया