Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की कमजोरी का कर दिया खुलासा, बोले- अगर सुधार लिया तो फिर कोई सानी नहीं

सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की टेस्ट वापसी को लेकर खुशी जाहिर की है। कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान गांगुली ने कहा कि पंत टेस्ट क्रिकेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पंत को छोटे प्रारूपों में अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है। इसके अलावा गांगुली ने जल्दी ही शमी की वापसी की भी उम्मीद जताई है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की बताई कमी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना ​​है कि ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं, लेकिन साथ ही बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को छोटे प्रारूपों में अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है।

दिसंबर 2022 में जानलेवा कार दुर्घटना के बाद पहली बार ऋषभ पंत को टेस्ट टीम के लिए चुना गया है। उम्मीद है कि वह 19 सितंबर से चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट में खेलेंगे। दुर्घटना के बाद इस साल की शुरुआत में वापसी के बाद से पंत ने टी20 और वनडे खेले हैं और अच्छा प्रदर्शन किया है।

'उसे सुधार करने की जरूरत'

गांगुली ने एक कार्यक्रम में कहा, मैं ऋषभ पंत को भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक मानता हूं। मुझे आश्चर्य नहीं है कि वह टीम में वापस आ गए हैं और वह टेस्ट में भारत के लिए खेलना जारी रखेंगे। अगर वह इसी तरह प्रदर्शन करता रहा तो वह टेस्ट में सर्वकालिक महान खिलाड़ी बन जाएगा। मेरे हिसाब से उसे छोटे प्रारूपों में बेहतर होने की जरूरत है। उसके पास जो प्रतिभा है, मुझे यकीन है कि समय के साथ वह सर्वश्रेष्ठ में से एक बन जाएगा।

शमी की वापसी पर जताई उम्मीद

चोट से उबर रहे मोहम्मद शमी की जगह टीम में अनकैप्ड बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल और आकाश दीप को शामिल किया है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज दो प्रमुख तेज गेंदबाज हैं।

इस पर गांगुली ने कहा, मुझे पता है कि मोहम्मद शमी चोट के कारण टीम में नहीं है, लेकिन वह बहुत जल्द वापस आ जाएगा। क्योंकि भारत ऑस्ट्रेलिया जा रहा है। यह अभी भी बहुत अच्छा आक्रमण है। भारत में, आपको बहुत अधिक स्पिन देखने को मिलेगी। चेन्नई में, आपको बहुत अधिक उछाल देखने को मिलेगा। अश्विन, जडेजा, अक्षर और कुलदीप इस समय दुनिया के चार सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: 'ऋतुराज महाराष्ट्रीयन संजू सैमसन है', टीम इंडिया में नहीं हुआ CSK के कप्तान का सेलेक्शन तो फैंस हुए आग-बबूला

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: यश दयाल को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम का बुलावा, आकाश दीप को भी मिला बेहतरीन गेंदबाजी का इनाम