Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: 'उसके पास कोहली-रोहित जैसी...' इस बल्लेबाज के फ्लॉप शो पर मोहम्मद कैफ ने कर दी बेइज्जती

कैफ की यह टिप्पणी मंगलवार 31 अक्टूबर को कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ बाबर आजम के बल्लेबाजी में फेल होने पर आई। बाबर आजम को एक बार फिर स्पिनर ने अपना शिकार बनाया। वर्ल्ड कप में बाबर आजम के बल्ले से उतने रन नहीं निकले हैं जितने की उनसे अपेक्षा की जाती है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कैफ ने बाबर की फॉर्म पर टिप्पणी की।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 01 Nov 2023 06:08 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद कैफ ने बाबर आजम को जमकर लताड़ा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि पाकिस्तान के कप्तान के पास वो क्षमताएं नहीं हैं जो विराट कोहली और रोहित शर्मा को खास बनाती हैं। कैफ ने कहा कि बाबर आजम के पास अपनी पारी के दौरान गियर बदलने की क्षमता नहीं है, जो कि विराट कोहली और रोहित शर्मा बहुत अच्छा करते हैं।

कैफ की यह टिप्पणी मंगलवार, 31 अक्टूबर को कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ बाबर आजम के बल्लेबाजी में फेल होने पर आई। बाबर आजम को एक बार फिर स्पिनर ने अपना शिकार बनाया। वर्ल्ड कप में बाबर आजम के बल्ले से उतने रन नहीं निकले हैं, जितने की उनसे अपेक्षा की जाती है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कैफ ने बाबर की फॉर्म पर टिप्पणी की।

कैफ ने कहा, "मैं इस पारी के आधार पर उसका आकलन नहीं करूंगा, क्योंकि वह रन रेट के पीछे भागा था। उसे खेल जल्दी खत्म करना था। इसलिए वह बड़ा शॉट आया, लेकिन कुल मिलाकर उसका फॉर्म अच्छा नहीं है। वह 50-60 रन बना रहा है, जबकि उसके पास शतक जड़ने की काबिलियत है।"

रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसी काबिलियत नहीं

कैफ ने आगे कहा, "आउट होने से पता चलता है कि जब वह गियर बदलता है, तो यह उसका खेल नहीं है। जब वह गेंदों को सीमा रेखा के बाहर मारने की कोशिश करता है, तो वह लाइन पर फंस जाता है। यह उसकी ताकत नहीं है, वह एक टच प्लेयर है। यदि आप उससे पूछें 60 गेंद के बाद तेज गति से रन बनाने की क्षमता शायद उनमें रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसी नहीं है।''

यह भी पढ़ें- NZ vs SA: Quinton de Kock ने जैक कैलिस का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, वर्ल्ड कप में 500 रन बनाने वाले बने पहले अफ्रीकी बल्लेबाज

इरफान पठान ने भी लिया आड़े हाथों

वहीं, इरफान पठान ने भी बाबर आजम की आलोचना की। इरफान पठान ने पाकिस्तान की ओर से बड़े स्कोर बनाने में असमर्थता के लिए बाबर को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि पाकिस्तान के कप्तान को आधुनिक खेल में आक्रामक बल्लेबाजी करने की जरूरत है।

पाकिस्तान टूर्नामेंट में लगातार बड़ा स्कोर नहीं बना पाया है। टीम लगातार चार मैच हारी और अंततः कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखते हुए हार का सिलसिला रोक दिया।

यह भी पढ़ें- ICC ODI Ranking: जोश हेजलवुड को पछाड़ शाहीन अफरीदी बने बादशाह, टॉप-5 में एक भारतीय गेंदबाज शामिल