Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng Test: कुलदीप यादव की जगह पहले टेस्‍ट में Axar Patel को क्‍यों चुना गया? कप्‍तान रोहित शर्मा ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Rohit Sharma on Axar Patel भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 का एलान करते हुए ये बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए थर्ड स्पिनर को चुनने में काफी मुश्किल का सामना हुआ।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 25 Jan 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma ने किया खुलासा, पहले टेस्ट में कुलदीप की जगह Axar Patel को क्यों चुना?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma on Axar Patel: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 का एलान करते हुए ये बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए थर्ड स्पिनर को चुनने में काफी मुश्किल का सामना हुआ। हालांकि, कप्तान रोहित ने प्लेइंग-11 में कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया। उन्होंने प्लेइंग-11 का एलान करते वक्ता इस फैसला की वजह भी बताई।

Rohit Sharma ने किया खुलासा, पहले टेस्ट में कुलदीप की जगह Axar Patel को क्यों चुना?

दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्लेइंग-11 के दौरान बताया कि हम तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों के साथ उतर रहे हैं। कुलदीप की जगह अक्षर (Axar Patel) को मौका देने का फैसला काफी कठिन था। अक्षर जब भी बल्लेबाजी करता है तो वह बल्ले से अहम योगदान देता है। वह परिस्थतियों में अच्छी बल्लेबाजी करता है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले से स्कोर बनाया था। यही वजह है जिसकी वजह से हमने कुलदीप यादव की जगह अक्षर को चुना।

वहीं, इंग्लैंड ने अपने सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को इस प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया है। मेहमान टीम की ओर से टॉम हार्टले अपना डेब्यू कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:IND vs ENG Test: Ravindra Jadeja ने जो रूट का शिकार करके इंटरनेशनल क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा, इस विशेष क्‍लब का बने हिस्‍सा

Axar Patel ने पहले टेस्ट के पहली पारी में जॉनी बेयरस्टो को बनाया अपना शिकार

बता दें कि अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी के 32वें ओवर की चौथी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को ऐसी गेंद डाली, जिसपर बल्लेबाज कोई शॉट नहीं जड़ सका। इस दौरान जॉनी अच्छी लय में थे, लेकिन अक्षर ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। इस दौरान बल्लेबाज भी खुद के विकेट पर हक्का-बक्का रह गया। जॉनी ने पहली पारी में 37 रन बनाए।

IND vs ENG Test: भारतीय टीम की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।