Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng 2nd Test: भारत की दूसरी टेस्‍ट में बढ़ेगी सिरदर्दी, इंग्‍लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने नई रणनीति अपनाने के दिए संकेत

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसके पहले टेस्ट में इंग्लैंड टीम ने टीम इंडिया को 28 रन से धूल चटाई थी। पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद इंग्लिश टीम के हौसले बुलंद हैं। अब दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम में 2 फरवरी से खेला जाएगा जिसके लिए इंग्लैंड ने भारत को हराने के लिए खास और तगड़ा प्लान तैयार कर लिया हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 30 Jan 2024 07:23 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG 2nd Test: भारत की दूसरी टेस्‍ट में बढ़ेगी सिरदर्दी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसके पहले टेस्ट में इंग्लैंड टीम ने टीम इंडिया को 28 रन से धूल चटाई थी। पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद इंग्लिश टीम के हौसले बुलंद हैं।

अब दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम में 2 फरवरी से खेला जाएगा, जिसके लिए इंग्लैंड ने भारत को हराने के लिए खास और तगड़ा प्लान तैयार कर लिया हैं। हाल ही में इंग्लैंड टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने एसईएनजेड रेडियो से बातचीत करते हुए इंग्लैंड के प्लान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

IND vs ENG 2nd Test: दूसरे टेस्ट में इंग्लिश टीम का सफल हुआ ये प्लान, तो भारतीय टीम की लग जाएगी लंका!

दरअसल, इंग्लैंड (IND vs ENG) की टीम ने पहले मैच में तीन स्पिनर और एक पेसर को मौका दिया था। स्पिनर टॉम हार्टली ने दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया और जीत में इंग्लैंड को खास मदद दी। वहीं, दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के स्क्वॉड में स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) भी शामिल हो गए हैं, जिन्हें भारत का वीजा मिलने में देरी हुई थी, जिसकी वजह से वह हैदराबाद टेस्ट से बाहर हो गए थे।

शोएब बशीर अबू धाबी में हमारे साथ कैम्प में हैं और उन्होंने उन्होंने अपनी प्रतिभा का नजारा प्रैक्टिस मैज में पेश किया। वह ग्रुप में फिट बैठता है। टॉम हार्टली की तरह उसके पास भी फर्स्ट क्लास का अनुभव कम है, लेकिन

हमें लगता था कि उसकी स्किल हमारी यहां मदद कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें:U-19 World Cup: Musheer Khan ने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में जमाई धाक, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चौके-छक्‍के की बरसात करके जड़ा शानदार शतक

इसके साथ ही मैकुलम ने कहा कि बशीर आने वाले टेस्ट की कैलकुलेशन में है। अगर विकेट उसी तरह स्पिन करता है जैसा पहले टेस्ट में देखा था तो सीरीज में हम भी स्पिनर या उस संयोजन के साथ उतरने में नहीं डरेंगे, जिसके साथ हम हैदराबाद में खेले थे।

ब्रेंडन ने बेन स्टोक्स की कप्तानी की जमकर की तारीफ

कोच मैकुलम ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की कप्तानी की जमकर तारीफ की और कहा कि मुझे लगता है कि पहली पारी में जिस तरह से स्टोक्स ने टॉम हार्डली को गेंद थमाई और प्रेशर में भारतीय बल्लेबाजों को डाला, वो ही लीडरशिप का असली साइन रहा।

यह भी पढ़ें:Ravindra Jadeja Injury: भारतीय टीम के सामने बड़ा संकट, रवींद्र जडेजा के पूरी सीरीज से बाहर होने की खबर आई सामने

इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज का जीत के साथ किया आगाज

हैदराबाद टेस्ट में भारतीय टीम ने पहली पारी में 436 रन बनाए थे और पहली पारी के आधार पर भारत ने 190 रन की बढ़त हासिल की थी। हर किसी को लग रहा था कि पहला टेस्ट मैच भारत की झोली में आएगा, लेकिन ओली पोप ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को मजबूती दिलाई और मैच का पासा ही पलटकर रख दिया। ओली ने 196 रन बनाए और इंग्लैंड टीम ने भारत के सामने 231 रन का टारगेट रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया 202 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 28 रन से अपने नाम किया।