Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: जो रूट चौथे दिन बल्लेबाजी करने आएंगे या नहीं, जेम्स एंडरसन ने कर दिया बड़ा खुलासा

IND vs ENG 2nd Test जेम्स एंडरसन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम प्रबंधन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता। एंडरसन ने खुलासा किया कि रविवार के मैच से पहले अभ्यास सत्र के दौरान जो रूट की उंगली में चोट लग गई थी। एडंरसन ने कहा कि एक ऑलराउंडर के रूप में उनकी भूमिका बहुत बढ़ जाती है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 04 Feb 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
जो रूट की चोट पर जेम्स एंडरसन ने दिया अपडेट। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रविवार को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दमदार गेंदबाजी। भारत को शुरुआती झटके दिए, जिससे टीम इंडिया 253 रन बनाकर आउट हो गई। तीसरे दिन के खेल के बाद उन्होंने जो रूट की चोट पर अपडेट दिया।

जेम्स एंडरसन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम प्रबंधन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता। एंडरसन ने खुलासा किया कि रविवार के मैच से पहले अभ्यास सत्र के दौरान जो रूट की उंगली में चोट लग गई थी। एडंरसन ने कहा कि एक ऑलराउंडर के रूप में उनकी भूमिका को ध्यान में रखते हुए, इंग्लैंड ने यह सुनिश्चित किया कि वे पूर्व कप्तान की चोट को बढ़ाने का जोखिम न उठाएं।

'उसकी जरूरत होगी'

एंडरसन ने कहा, मुझे नहीं लगता कि कोई चिंता है। बस यह सुनिश्चित करना है कि यह कल के लिए जितना संभव हो उतना अच्छा हो। एक मौका है कि हमें बल्ले के साथ उसकी आवश्यकता होगी। इसलिए यह सुनिश्चित करना है कि वह बल्ला ठीक से पकड़ सके।

यह भी पढ़ें- SL vs AFG: चाचा के लिए लकी साबित हुई क्रिकेटर भतीजे के हाथों मिली टेस्‍ट डेब्‍यू कैप, दोनों ने कर डाली शतकीय साझेदारी

स्लिप पर कैच पकड़ने के दौरान लगी थी चोट

बता दें कि रूट को भारत की दूसरी पारी के 18वें ओवर के दौरान चोट लग गई थी। रूट स्लिप पर खड़े थे और शुभमन गिल का कैच पकड़ने की कोशिश करते हुए चोटिल हो गए थे। गेंद अंगुली से लगकर बाउंड्री पार चली गई थी।

बल्ले से नहीं किया है कमाल

गौरतलब हो कि रूट के बल्ले से अभी तक उतने रन नहीं निकले हैं लेकिन हैदराबाद में पहले टेस्ट के दौरान उन्होंने 79 रन देकर चार विकेट और दूसरी पारी में 41 रन दे कर एक विकेट लिया था। पहले टेस्ट में वह 29 और 2 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं, दूसरे टेस्ट में वह सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए थे।

यह भी पढ़ें- शादी की 8वीं सालगिरह पर Irfan Pathan ने पत्नी का चेहरा किया सार्वजनिक, देखें Safa Baig की खूबसूरत तस्वीर