Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shubman Gill: ‘मुझे पापा से डांट....’ तूफानी शतक जड़ने के बावजूद भी गिल को आखिर किस बात का है डर? जानें यहां

Shubman Gill भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ वाइ एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक स्टंप्स तक इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की तरफ से क्राउली (29) और रेहन अहमद (9) रन पर नाबाद हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 04 Feb 2024 05:45 PM (IST)
Hero Image
Shubman Gill को तूफानी शतक जड़ने के बावजूद किस बात का हैं डर?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shubman Gill Statement: भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ वाइ एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक स्टंप्स तक इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की तरफ से क्राउली (29) और रेहन अहमद (9) रन पर नाबाद हैं।

इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 332 रन की जरूरत हैं। भारत की तरफ से शुभमन गिल ने दूसरी पारी में शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 147 गेंदों का सामना करते हुए 104 रन बनाए। इस तूफानी शतक जड़ने के बावजूद शुभमन गिल को एक बात का डर हैं। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि मुझे पापा से डांट पड़ सकती है, इस बात का मुझे डर हैं। आखिर गिल ने ऐसा क्यों कहा आइए जानते हैं?

Shubman Gill को तूफानी शतक जड़ने के बावजूद किस बात का हैं डर?

दरअसल, शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि मैं निश्चित रूप से काफी ज्यादा खुश हूं, लेकिन सच कहूं तो मैंने बहुत कुछ छोड़ दिया। पहले तो मुझे यह एहसास नहीं हुआ कि पैड पर अंदरूनी किनारा लगा। अय्यर ने कहा कि अगर यह अंपायर की कॉल है तो मैं इसे ले लूंगा। मुझे उम्मीद थी कि चायकाल तक 5-6 ओवर ही खेलना चाहिए था। बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा विकेट है।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni Video: एमएस धोनी के इस वीडियो ने इंटरनेट पर मचाया धमाल, लकी फैन को मिला मनचाहा गिफ्ट!

खुद के आउट होने पर गिल ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है (उस शॉट के लिए मेरे पापा मुझे जरूर डांटने वाले हैं , जिस वजह से मैं आउट हुआ। होटल वापस आने पर मुझे पता चल जाएगा, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि मुझे डांट पड़ेगी।

हालांकि, गिल के चेहरे पर हंसी थी जब वह ये स्टेटमेंट दे रहे थे।

इसके बाद जब गिल से पूछा गया कि उनके पिता स्टेडियम में सपोर्ट करने के लिए पहुंचे थे तो ऐसे में वह कैसा महसूस करते हैं। गिल ने कहा कि मेरे पापा ज्यादातर खेल देखने आते है, ऐसा कोई दवाब नहीं होता है। मुझे लगता है कि इस समय यह 70-30 है। सुबह का सत्र अहम होगा। हमने देखा है कि सुबह नमी होती है जिसे तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को मदद मिलती है।

गिल ने आगे ये भी कहा कि यह मेरे लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए महत्वपूर्ण और संतुष्टि देने वाली पारी थी। हमारे लिए बड़ी बढ़त लेना जरूरी था और इसके लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाने थे। मैं ऐसा कर सका इससे खुश हूं।

यह भी पढ़ें: AUS vs WI: Sean Abbott के ऑलराउंड प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 83 रन से हराया