Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG Test: Mohammed Siraj ने तोड़ा इंग्लैंड का गुरूर, दिनेश कार्तिक को लेकर दिया ऐसा बयान कि हर किसी की छूट गई हंसी!

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने तीसरे दिन के खेल क बाद कहा कि बेन डकेट के साथ जो रूट साझेदारी बढ़ रही थी अगर वह थोड़ा और खेलते तो हमारे लिए मुश्किल हो जाती। लेकिन अचानक उन्होंने उस तरह का शॉट खेला जो वह नहीं खेलते है। यह हालांकि हमारे लिए फायदेमंद रहा और हम मैच में वापसी करने में सफल रहे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sat, 17 Feb 2024 09:57 PM (IST)
Hero Image
Mohammed Siraj ने तीसरे दिन के खेल के बाद क्या कहा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की। तीसरे दिन इंग्लैंड की पारी को 319 रन के स्कोर पर रोकने में सिराज का अहम योगदान रहा। भारत ने पहली पारी के आधार पर 126 रन की बढ़त हासिल की।

इसके बाद दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के 104 शतक और गिल के अर्धशतक (65) रन की नाबाद पारी के दम पर भारत ने 196 रन बनाए। इस दौरान भारत के पास 322 रन की बढ़त बनी। सिराज ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कमेंटेटर्स से बातचीत करते हुए भारत की प्लानिंग का खुलासा किया। सिराज ने दिनेश कार्तिक से भी हंसी-मजाक किया और एक ऐसा बयान दिया, जिसके बाद हर कोई हंसने लगा। आइए जानते हैं सिराज ने क्या कहा?

Mohammed Siraj ने तीसरे दिन के खेल के बाद क्या कहा?

दरअसल, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने तीसरे दिन के खेल क बाद कहा कि बेन डकेट के साथ जो रूट साझेदारी बढ़ रही थी, अगर वह थोड़ा और खेलते तो हमारे लिए मुश्किल हो जाती। लेकिन अचानक उन्होंने उस तरह का शॉट खेला जो वह नहीं खेलते है। यह हालांकि हमारे लिए फायदेमंद रहा और हम मैच में वापसी करने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: 'बैजबॉल' के चक्कर में फंसते जा रहे Joe Root, तेज खेलने के चक्कर में खराब शॉट खेलकर हो रहे आउट

मोहम्मद सिराज से दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पूछा कि दूसरे टेस्ट में वह नहीं खेले थे तो उन्होंने क्या किया। सिराज ने कहा कि कुछ नहीं परिवार के साथ था। एंजॉय किया। पांच दिन ब्रेक था। उसके बाद ट्रेनिंग शुरू हुई। जो ट्रेनिंग भेजी गई उस पर काम किया। बॉलिंग की और घर पर बैठकर टेस्ट मैच भी देखा। बुमराह की यॉर्कर भी याद आ रही थी। फिर मैंने सोचा कि सही टाइम है यॉर्कर डालने का। जो सोचा वो किया और विकेट भी मिली।

इसके बाद कार्तिक ने कहा कि बहुत अच्छा मियां। आपने मुझे सर कहा। अगले दो महीने के लिए ऐसा ही मेंटेन करो। अच्छी बात है। बहुत बढ़िया गेंदबाजी की। सिराज यह सुनकर अपनी हंसी नहीं रोक पाए, लेकिन कार्तिक को जवाब देते हुए कहा कि शुक्रिया डीके भाई। आरसीबी में मिलते हैं। उनके बयान के बाद कार्तिक भी हंसने लगे और हर कोई हंस गया। सिराज ने यह जिक्र कर दिया कि आईपीएल 2024 में दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए खेलेंगे।