Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: 'मैं सारी रात...' जब मुश्किल में फंसी थी टीम तो Dhruv Jurel कर रहे थे यह प्लानिंग, खुद किया खुलासा

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला गया। भारत ने टेस्ट मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। चौथे टेस्ट मैच में जहां अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दमदार गेंदबाजी की तो वहीं जडेजा और कुलदीप ने उनका बखूबी साथ दिया। इसके बाद बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 28 Feb 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
ध्रुव जुरेल ने मैच जीतने के बाद किया बड़ा खुलासा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रांची टेस्ट को लेकर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने बड़ा खुलासा किया है। जुरेल ने कहा कि जब भारत का स्कोर 219/7 हो गया था तो वह शनिवार रात भर सो नहीं पाए थे। उन्होंने बताया कि वह पूरी रात सोच-सोचकर परेशान थे कि कैसे भारत को इस कठिन परिस्थिति से निकाला जाए।

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला गया। भारत ने टेस्ट मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। चौथे टेस्ट मैच में जहां अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दमदार गेंदबाजी की तो वहीं, जडेजा और कुलदीप ने उनका बखूबी साथ दिया। इसके बाद बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की।

कुलदीप के साथ की थी महत्वपूर्ण साझेदारी

भारत की पहली पारी में ध्रुव जुरेल ने 90 रन की पारी खेलकर टीम को मुश्किल घड़ी से बाहर निकाला था। मैच के दूसरे दिन भारत का स्कोर स्टंप्स तक 219/7 हो गया था। ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव नाबाद लौटे थे। तीसरे दिन दोनों के बीच 73 रन की पार्टनरशिप हुई। जियो सिनेमा से बात करते हुए ध्रुव जुरेल ने खुलासा किया कि वह शनिवार को सो नहीं पाए थे।

'रात भर अगले दिन के बारे में सोचता रहा'

ध्रुव जुरेल ने कहा, मैं रात भर सो नहीं पाया। मैं बस यही सोच रहा था कि पिच पर कैसे लंबे समय तक टिका जाए। मैं कितना रन बना सकता हूं, ताकि ठीक-ठाक स्कोर बोर्ड रहे। सबसे महत्वपूर्ण की मुझे निचले क्रम के बल्लेबाजों पर भरोसा रखना होगा। उन्हें उनकी बैटिंग पर भरोसा दिलाना होगा।

माता-पिता के रिएक्शन का किया खुलासा

इसके अलावा ध्रुव जुरेल ने यह भी खुलासा किया कि उनके विनिंग रन बनाने के बाद ड्रेसिंग रूम खूशी झूम उठा था। वहीं, माता-पिता की खूशी का ठिकाना नहीं था। जुरेल ने कहा कि जब उनका नाम प्लेइंग इलेवन में शामिल किया तो उन्होंने माता-पिता को इसकी जानकारी दी।

यह भी पढे़ं- IND vs ENG: केएल राहुल को नेट्स में हुई दिक्‍कत, धर्मशाला टेस्‍ट में खेलने पर बना सस्‍पेंस, खूंखार खिलाड़ी की वापसी तय

जुरेल ने कहा, वह पल मेरे लिए बहुत कीमती था, उस पल में सब स्लो मोशन में चल रहा था। मैं बस देख रहा था। मेरे माता-पिता बहुत खुश और भावुक थे। टेस्ट क्रिकेट खेलना बचपन का सपना था और यह सच हो रहा था। मेरे माता-पिता बहुत आध्यात्मिक हैं। जब मैंने मैच के लिए अपने पिता को बुलाया, तो वह असमंजस में थे। उन्होंने कहा कि तुम जो रन बनाओ, उसे भगवान को समर्पित कर दो।

यह भी पढे़ं- Kane Williamson: केन विलियमसन और सारा के घर आई नन्ही परी, कीवी स्टार ने खूबसूरत तस्वीर शेयर कर फैंस को दी जानकारी