Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng: टीम इंडिया के लिए खेलना कोई मजाक नहीं! जिन खिलाड़ियों में है भूख, उन्हें ही मिलेगा मौका, Rohit ने किस पर साधा निशाना?

भारती टीम ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पांच विकेट से धूल चटाई और घरेलू सरजमीं पर लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीत ली। इस जीत के साथ ही भारत ने 3-1 से सीरीज पर अजेय बढ़त बना ली। सरफराज ध्रुव और यशस्वी और आकाश दीप जैसे युवा खिलाड़ियों ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के बाद कप्तान रोहित काफी खुश नजर आए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 26 Feb 2024 09:08 PM (IST)
Hero Image
रांची टेस्ट जीतने के बाद Rohit Sharma ने इशारों-इशारों में ईशान-अय्यर पर चेताया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारती टीम ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पांच विकेट से धूल चटाई और घरेलू सरजमीं पर लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीत ली। इस जीत के साथ ही भारत ने 3-1 से सीरीज पर अजेय बढ़त बना ली। सरफराज, ध्रुव और यशस्वी और आकाश दीप जैसे युवा खिलाड़ियों ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई।

चौथे दिन के खेल में जहां एक पल को भारत के हाथों मैच फिसलता नजर आ रहा था, तो वहीं, ध्रुव-गिल ने शानदार साझेदारी निभाते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस जीत के बाद रोहित शर्मा काफी खुश दिखे, लेकिन उन्होंने प्रेस कॉन्फेंस के दौरान एक बयान से बिना कोई नाम लिए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को चेताया।

रांची टेस्ट जीतने के बाद Rohit Sharma ने इशारों-इशारों में ईशान-अय्यर पर चेताया

दरअसल, चौथे टेस्ट में शानदार जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट सबसे कठिन प्रारूप है और यदि आप इस प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपको इस प्रारूप में खेलने की भूख होना आवश्यक है। यह बहुत महत्वपूर्ण है। हम केवल उन खिलाड़ियों को अवसर देंगे, जिनमें यह भूख है। आप उन खिलाडि़यों को आसानी से जान सकते हैं, जिनके पास यह भूख नहीं है। रोहित ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन ये श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ईशान किशन (Ishan Kishan) जैसे खिलाडि़यों के लिए चेतावनी है, जिन्होंने रणजी ट्राफी में नहीं खेलने का निर्णय किया था।

यह भी पढ़ें: Sameer Rizvi: 33 चौके, 12 छक्के, IPL 2024 से पहले CSK के बैटर ने मचाई तबाही, ठोका तूफानी तिहरा शतक, सहवाग का 16 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

रोहित ने इसके साथ ही आगे यह कहा कि कि टेस्ट टीम में और उसके आस-पास के किसी भी खिलाड़ी में इस प्रारूप के लिए भूख की कमी नहीं है, लेकिन जब टीम चयन की बात आएगी तो घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाडि़यों को प्राथमिकता दी जाएगी। यदि आप उस अवसर का उपयोग नहीं करते हैं तो आप वह मौका खो देते हैं। हम सभी ने इसका अनुभव किया है। इसलिए जो खिलाड़ी अवसरों का उपयोग करते हैं, जो टीम को जीत दिलाते हैं, जो टीम के लिए प्रदर्शन करते हैं, जाहिर तौर पर उनपर ध्यान दिया जाएगा।

रोहित ने युवा खिलाड़ियों के संबंध में कहा कि मेरा व राहुल भाई का काम यह सुनिश्चित करना है कि हम उन्हें वह माहौल दें, जिसमें वे रहना चाहते हैं। हम उन्हें हर परिस्थिति में खेलने के लिए तैयार करते हैं और उनके साथ खड़े रहते हैं। जुरैल की प्रशंसा करते हुए भारतीय कप्तान ने कहा कि वह शानदार खिलाड़ी है।

उसने चौथे टेस्ट में काफी संयम से बल्लेबाजी की। उनकी पारी के कारण पहली पारी में हमने इंग्लैंड को ज्यादा रनों की लीड लेने नहीं दी। दूसरी पारी में भी गिल के साथ काफी परिपक्वता और काफी संयम दिखाया। उन्होंने कहा कि सीरीज में कई खिलाड़ी चोट के कारण टीम में नहीं थे। जो भी युवा खिलाडि़यों को टीम में मौका मिला, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने जिम्मेदारी बखूबी निभाई।