Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng: उमरान मलिक इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग XI का हिस्सा होंगे या नहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने दिए संकेत

Ind vs Eng 1st T20I रोहित शर्मा ने कहा कि उमरान मलिक भारत की योजनाओं में हैं। उन्होंने कहा कि वो हमारी योजना का हिस्सा हैं और उन्हें सबसे ज्यादा ये समझने की जरूरत है कि टीम को उनसे क्या चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 07 Jul 2022 08:00 AM (IST)
Hero Image
Indian fast bowler Umran Malik (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है और इंग्लिश टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेलने के बाद टीम इंडिया को अब मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला जाएगा। इंग्लैंड की टी20 टीम बेहद मजबूत है और भारतीय टीम को उनके खिलाफ जीत के लिए पूरी जान लगानी होगी। वहीं इस सीरीज के जरिए टीम इंडिया ना सिर्फ अपने-आप को परखेगी बल्कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी के लिए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है। 

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय टीम के बारे में बात की। इस दौरान रोहित शर्मा से पूछा गया कि क्या टीम के उभरते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा। इसके बाद रोहित शर्मा ने कहा कि उमरान मलिक भारत की योजनाओं में हैं। उन्होंने कहा कि वो हमारी योजना का हिस्सा हैं और उन्हें सबसे ज्यादा ये समझने की जरूरत है कि टीम को उनसे क्या चाहिए। 

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि हम कुछ लोगों को आजमाना चाहते हैं और उमरान मलिक निश्चित तौर पर उन कुछ खिलाड़ियों में शामिल हैं। यही नहीं टी20 वर्ल्ड कप 2022 को ध्यान में रखते हुए हम देखना चाहते हैं कि वो हमारे लिए क्या कुछ कर सकते हैं। वो निश्चित रूप से एक रोमांचक संभावना है, इसमें कोई संदेह नहीं है। हम सभी ने आइपीएल के दौरान देखा, वह तेज गेंदबाजी कर सकते हैं। ये उनकी भूमिका के बारे में है कि क्या हम उन्हें नई गेंद दे सकते हैं या फिर हम किस तरह से उनका उपयोग कर सकते हैं। नेशनल टीम के लिए खेलना या फिर फ्रेंचाइजी के लिए खेलना दोनों काफी अलग है।