Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का टेस्ट करियर खत्म! कप्तान रोहित शर्मा ने बातों ही बातों में दिए संकेत

भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैच से लिए टीम में उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसे में उनकी जगह टीम में किसे शामिल किया जाए इसको लेकर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लेकर चर्चा की। हालांकि रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोहली की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 24 Jan 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया बड़ा खुलासा। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान रोहित ने संकेत दिए कि सीनियर खिलाडियों, जैसे अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट करियर खत्म हो गया। रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि सीनियर खिलाड़ियों पर चर्चा हुई थी, लेकिन युवा खिलाड़ियों को कब मौका दिया मिले।

दरअसल, भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैच से लिए टीम में उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसे में उनकी जगह टीम में किसे शामिल किया जाए, इसको लेकर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लेकर चर्चा की। हालांकि, रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोहली की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है।

'युवाओं को कब मिलेगा मौका'

रोहित ने कहा, हमने सीनियर खिलाड़ियों की वापसी पर विचार किया था, लेकिन इन युवा खिलाड़ियों को कब मौका मिलेगा? इस पर हमने विचार किया। मैंने भी विचार किया। एक अनुभवी खिलाड़ी को बाहर रखना या उन पर विचार नहीं करना बहुत कठिन है। उन्होंने जितने रन बनाए हैं, जिस तरह का अनुभव उनके पास है, उन्होंने हमे जितने मैच जिताए हैं, आप जानते हैं, इन सबको नजरअंदाज करना बहुत मुश्किल है।

यह भी पढ़ें- Suryakumar Yadav बने साल 2023 के लिए ICC T20I Player of the Year, लगातार दूसरी बार झोली में आया ये अवॉर्ड

25 जनवरी से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच, 25 जनवरी से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा। पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय टीम और इंग्लैड के खिलाड़ी हैदराबाद पहुंच गए हैं। इंग्लैंड ने भारत में आखिरी बार साल 2012-13 में टेस्ट सीरीज जीती है। हालांकि, जब से इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में बैजबॉल की रणनीति अपनाई है तब उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

यह भी पढे़ं- Rohit Sharma: 'मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठा हूं…', Shoaib Bashir के इंग्‍लैंड लौटने पर रोहित शर्मा ने दिया मजेदार जवाब; अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे आप