Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अभी तो शुरुआत है और आगे...' ध्रुव जुरेल ने माता-पिता के लिए लिखा भावुक पोस्ट, बलिदान के लिए दिया धन्यवाद

बीसीसीआई चयन समिति ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और केएस भरत के साथ ध्रुव जुरेल को भी टीम का हिस्सा बनाया है। टीम में चयन होने के बाद ध्रुव जुरेल ने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए माता-पिता को उनके बलिदान के लिए धन्यवाद दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 14 Jan 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
ध्रुव जुरेल ने माता-पिता के लिए लिखी भावुक पोस्ट। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम में चयन के बाद उत्तर प्रदेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने एक दिल छू लेने वाली पोस्ट साझा की। उन्होंने अपने माता-पिता को उनके करियर का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया और उनसे वादा किया कि यह सिर्फ शुरुआत है।

बीसीसीआई चयन समिति ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और केएस भरत के साथ ध्रुव जुरेल को भी टीम का हिस्सा बनाया है।

माता-पिता के लिए कही बड़ी बात

टीम में चयन होने के बाद ध्रुव जुरेल ने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए माता-पिता को उनके बलिदान के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी कहा कि यह उनके करियर की शुरुआत है और अभी बहुत नाम कमाना है।

अभी बहुत नाम कमाना है

ध्रुव ने लिखा, धन्यवाद कम ही कहा जाएगा। मेरी मां और पिता ने जो बलिदान दिया है, उनके बलिदान की ही बदौलत उनका बेटा बल्ला पकड़ सका और क्रिकेट खेल सका। मैं वादा करता हूं कि यह सिर्फ शुरुआत है। मम्मी, पापा, आप दोनों से जमाना है। और अभी बहुत नाम कमाना है!

ऐसा रहा है IPL और घरेलु क्रिकेट

आईपीएल 2023 में जुरेल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए फिनिशर के रूप में खेला। 13 मैचों में 21.71 की औसत और 172 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 34 रन था। डेथ ओवरों में उनकी शॉटमेकिंग ने ही उन्हें सुर्खियों में ला दिया।

यह भी पढे़ं- NZ vs PAK VIDEO: Daryl Mitchell ने अपने करारे शॉट से किया भारी नुकसान, आगबबूला हुआ कैमरामैन, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

इसके अलावा 15 प्रथम श्रेणी मैचों में, जुरेल ने 19 पारियों में एक शतक और पांच अर्द्धशतक के साथ 46.47 की औसत से 790 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 249 है। जुरेल घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (C), जसप्रीत बुमराह (VC), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (WK), केएस भरत (WK), ध्रुव जुरेल (WK), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार और आवेश खान

यह भी पढ़ें- 'उसे नजरअंदाज करना मुश्किल...' हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को बताया हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, कही बड़ी बात