Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng Test: Virat Kohli का ना होना टीम इंडिया के लिए होगा फायदे का सौदा! ये क्या बोल गए कोच Rahul Dravid

विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। कोहली ने निजी कारणों के चलते बीसीसीआई से शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए छुट्टी मांगी है जिसे BCCI ने स्वीकार कर लिया। जहां कोहली के शुरुआती टेस्ट मैच मिस करने से भारतीय टीम को झटका लगा है। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 23 Jan 2024 09:24 PM (IST)
Hero Image
Rahul Dravid ने बताया क्यों Virat Kohli की गैरमौजूदगी से भारत को होगा फायदा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rahul Dravid Statement: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। किंग कोहली ने निजी कारणों के चलते बीसीसीआई से शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए छुट्टी मांगी है, जिसे बीसीसीआई ने स्वीकार कर लिया।

जहां कोहली के शुरुआती टेस्ट मैच मिस करने से भारतीय टीम को झटका लगा है, तो वहीं भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। राहुल द्रविड़ ने बताया है कि किंग कोहली की गैरमौजूदगी भारत के लिए फायदेमेंद होगी। आइए जानते हैं क्यों द्रविड़ ने ऐसा कहा?

Rahul Dravid ने बताया क्यों Virat Kohli की गैरमौजूदगी से भारत को होगा फायदा?

दरअसल, भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं जानता हूं क विराट कोहली एक क्वालिटी प्लेयर हैं, इसमें किसी बात का शक नहीं। उन्होंने आगे कहा कि कोहली के रिकॉर्ड बोलते हैं और फील्ड में उनके रहने से टीम को अलग ही बूस्ट मिलता है। इन सबके बाद मैं यह कहना चाहता हूं कि कोहली के नहीं होने से किसी दूसरे खिलाड़ी के पास मौका है कि वह आकर कुछ अच्छी परफोर्मेंस करे।

यह भी पढ़ें:BCCI Awards 2024: Ravi Shastri की रंग लाई मेहनत, बीसीसीआई ने दिया लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड; भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसे मनाया जश्न- VIDEO

द्रविड़ ने कहा कि कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी से किसी दूसरे खिलाड़ी को फायदा होगा और उसे एक स्टेज मिलेगा कि वह कुछ अच्छा कर सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गिल एक अच्छे खिलाड़ी हैं। एक क्रिकेटर के रूप में सफर शुरू करने में कभी-कभी हम भूल जाते हैं कि इसमें थोड़ा समय लगता है। कुछ लोगों को तुरंत सफलता मिल जाती है, वास्तव में वह उन लोगों में से एक है जिन्होंने अपने शुरुआती कुछ दिनों में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें:IND vs ENG 1st Test: Team India को लगा 440 वोल्ट का झटका! कोहली के बाद ये स्टार बल्लेबाज हुआ इंजर्ड; कप्तान रोहित की बढ़ी मुश्किलें