Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: शुभमन गिल के समर्थन में उतरे जहीर खान, स्टार बल्लेबाज को लेकर कह दी बड़ी बात

शुभमन गिल की आलोचना तब शुरू हो गई जब इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शून्य पर और दूसरी पारी में मात्र 23 रन ही बना सके। दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल के शॉट सेलेक्शन पर चिंता जाहिर की। वहीं केविन पीटरसन का मानना है कि उन्हें स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान देना चाहिए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 31 Jan 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल के बचाव में उतरे जहीर खान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के प्रिंस शुभमन गिल कुछ समय से आउट फॉर्म चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल के बल्ले से रन नहीं निकले। ऐसे में उनकी आलोचना होनी शुरू हो गई है। वहीं, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने शुभमन गिल का बचाव किया है। उनका मानना है कि स्टार बल्लेबाज पर पारी के दौरान दबाव में नहीं था। हालांकि, वह सेट प्लेटफॉर्म का यूज नहीं कर पा रहे हैं।

शुभमन गिल की आलोचना तब शुरू हो गई जब इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शून्य पर और दूसरी पारी में मात्र 23 रन ही बना सके। दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल के शॉट सेलेक्शन पर चिंता जाहिर की। वहीं, केविन पीटरसन का मानना है कि उन्हें स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान देना चाहिए। साथ ही उन्हें टेस्ट क्रिकेट की टेक्निक विकसित करने पर ध्यान देना चाहिए।

शुभमन गिल को देने होंगे मौके

जिओ सिनेमा से बात करते हुए जहीर खान ने कहा कि शुभमन गिल पर पारी के दौरान कोई दबाव नहीं था। वह ओपनर द्वारा सेट प्लेटफार्म को यूज नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि, हम सभी को पता है कि उनकी क्या क्षमता है। वह वापसी करना जानते हैं। जहीर खान का मानना है कि उन पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा, लेकिन हमें उनका समर्थन करने की जरूरत है और मौके देने होंगे।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng Test 'भारतीय टीम को खली विराट कोहली की कप्‍तानी की कमी', इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने 'रोहित ब्रिगेड' के जख्‍मों पर छिड़का नमक

लय बरकरार रखने का होगा दबाव

जहीर खान ने कहा, मुझे नहीं पता आप किस दबाव की बात कर रहे हैं। शुभमन गिल किसी भी तरह के दबाव में नहीं हैं। हालांकि वह ओपनर बल्लेबाजों द्वारा सेट प्लेफॉर्म को यूज नहीं कर पा रहे हैं। वह टीम के स्कोर को आगे नहीं ले जा पार रहे हैं। लेकिन हम सभी को पता है कि वह किस क्लास के बल्लेबाज हैं। उन्हें जानना होगा कि नंबर तीन के बल्लेबाज का क्या काम होता है। उन्हें सेट प्लेटफॉर्म आगे ले जाना होगा और लय बरकरार रखनी होगी।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान का भारतीय टीम पर तगड़ा हमला, बोले- 'रोहित शर्मा का समय...'