Move to Jagran APP

IND vs NZ: मैच हारने के बाद हर्षा भोगले ने लिए Rohit Sharma के मजे! तलवार चलाने को लेकर दागा सवाल

IND vs NZ 1st Test भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया। न्‍यूजीलैंड ने इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया। पहले टेस्‍ट में हार के बाद हर्षा भोगले ने भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा से तलवार को लेकर सवाल कर दिया। दरअसल दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने के बाद रोहित ने कहा था तलवार चलाओ।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 20 Oct 2024 05:53 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम को मिली हार। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले टेस्‍ट में हार के बाद हर्षा भोगले ने भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के मजे लिए। मैच प्रजेंटेशन के दौरान हर्षा भोगले ने रोहित शर्मा से तलवार चलाने को लेकर सवाल दाग दिया।

दरअसल, टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर सिमट गई थी। दिन का खेल खत्‍म होने के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में आते ही कहा था, 'चलाओ तलवार'। मुकाबले की बात करें तो न्‍यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया।

— BCCI (@BCCI) October 20, 2024

सरफराज-पंत की तारीफ की

टेस्‍ट हारने के बाद भारतीय ने कहा, "हमने दूसरी पारी में अच्‍छी बल्‍लेबाजी की। हालांकि, हम पहली पारी में अच्‍छा नहीं कर पाए। जब आप 350 रन से पीछे हों तो आप इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते। दूसरी पारी में कुछ अच्‍छी पार्टनरशिप हुईं। इससे हम खेल में वापस आए।"

हिटमैन ने कहा, "हमने बेहतरीन प्रयास किया। जब सरफराज खान और ऋषभ पंत बल्‍लेबाजी कर रहे थे तो हम सभी निश्चिंत थे। ऋषभ पंत काफी जोखिम लेकर बल्‍लेबाजी कर रहे थे। पंत की पारी काफी परिपक्व थी। उसने अच्‍छी गेंदों का बचाव किया और कुछ गेंदें छोड़ भी दीं।"

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: CSK के कारण बेंगलुरु में भारत को मिली हार, रचिन रवींद्र ने कर दिया खुलासा, जानिए क्या है मामला

सरफराज की बल्‍लेबाजी के मुरीद हुए

भारत कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा, "सरफराज खान ने भी काफी परिपक्वता दिखाई। वह अपना चौथा ही टेस्ट मैच खेल रहे थे। मैंने दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमें पता था कि शुरुआत में मुश्किलें होंगी। हमें 50 रन से कम में आउट होने की उम्मीद नहीं थी।

न्‍यूजीलैंड की तारीफ की

रोहित ने कहा, "न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। ऐसे मैच होते रहते हैं। हमने पॉजिटिव चीजें ली हैं और हम आगे बढ़ेंगे। इंग्‍लैंड के खिलाफ भी हमें पहले टेस्‍ट में हार मिली थी। इसके बाद हमने 4 मैच जीते थे। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भी अभी 2 टेस्‍ट बाकि हैं। हम अपना बेस्‍ट खेल खेलने का प्रयास करेंगे।"

मुकाबले का हाल

मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर सिमट गई। जवाब में कीवी टीम ने पहली पारी में 402 रन बनाए। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 462 रन बनाए और न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का टारगेट दिया। इसे मेहमान टीम ने 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: कहां चूक गई भारतीय टीम, पहले टेस्ट मैच में क्या-क्या की गलतियां; रोहित ने भी है माना