Move to Jagran APP

IND vs NZ: Gautam Gambhir ने Virat Kohli से कर दी बड़ी मांग! खराब फॉर्म पर भी खुलकर बोले

IND vs NZ भारतीय टीम और न्‍यूजीलैंड के बीच 16 अक्‍टूबर से टेस्‍ट सीरीज शुरू होगाी। दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मुकाबले खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में होगा। भारतीय टीम पहले टेस्‍ट की तैयारी कर रही है। इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने पूर्व कप्‍तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 14 Oct 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
टेस्‍ट में फॉर्म से जूझ रह हैं विराट कोहली। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 16 अक्‍टूबर से टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाएगा।

भारतीय टीम पहले टेस्‍ट की तैयारी में जुटी हुई है। इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। गंभीर ने उम्‍मीद जताई है कि विराट कोहली न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट में जमकर रन बनाएंगे। इतना ही नहीं वह इस प्रदर्शन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भी जारी रखेंगे।

8 टेस्‍ट खेलने हैं

भारतीय टीम को अगले 3 महीने में 8 टेस्‍ट मैच खेलने हैं। इनमें से 3 टेस्‍ट के लिए न्‍यूजीलैंड टीम भारत दौरे पर आएगी। इसके बाद भारतीय टीम 5 टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया जाएगी। मीडिया से बातचीत में गौतम गंभीर ने कहा, "विराट के बारे में मेरे विचार हमेशा स्पष्ट रहे हैं। वह एक विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं। उन्होंने इतने लंबे समय तक प्रदर्शन किया है। वह उतने ही भूखे हैं, जितने अपने डेब्यू के समय थे।"

Head Coach Gautam Gambhir talks about #TeamIndia's adaptability and approach. #INDvNZ | @IDFCFIRSTBank | @GautamGambhir pic.twitter.com/Ta6MlGmbLh— BCCI (@BCCI) October 14, 2024

विराट के डेब्‍यू को याद किया

गंभीर ने कहा, "मुझे याद है कि जब उन्होंने श्रीलंका में डेब्‍यू किया था। तब मैंने उनके साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की थी। वह हमेशा रन बनाने के लिए देखते हैं। यही बात उन्हें विश्व स्तरीय क्रिकेटर बनाती है। मुझे यकीन है कि वह इस सीरीज में रन बनाएंगे। एक बार जब वह फॉर्म में आ जाएंगे तो वह ऑस्ट्रेलिया में भी इसी फॉर्म को जारी रखेंगे। उन्‍हें न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का इंतजार है।"

इस साल विराट का प्रदर्शन

2024 में विराट कोहली ने 3 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्‍होंने एक भी अर्धशतक तक नहीं लगाया है। जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ किंग कोहली ने पहली पारी में 46 रन और दूसरी पारी में 12 रन बनाए थे। हाल ही में भारत और बांग्‍लादेश के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। पहले टेस्‍ट में विराट ने 6, 17 और दूसरे टेस्‍ट में 47, 29* रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया को कोई रोक नहीं सकता, बांग्लादेश के बाद न्यूजीलैंड की हार तय है! आंकड़ों से समझिए पूरी कहानी

टेस्‍ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

  • पहला टेस्‍ट: 16 से 20 अक्‍टूबर- बेंगलुरु (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम)
  • दूसरा टेस्‍ट: 24 से 28 अक्‍टूबर- पुणे (महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)
  • तीसरा टेस्‍ट: 1 से 5 नवंबर- मुंबई (वानखेड़े स्‍टेडियम)

ये भी पढ़ें: IND vs NZ Test: R Ashwin के निशाने पर WTC का वर्ल्ड रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ेंगे