Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: कप्तान Rohit Sharma ने खोला टीम इंडिया की सफलता का राज, Semi Final से पहले इशारों-इशारों में कीवी टीम को दी वॉर्निंग

Rohit Sharma Press Conference आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम लगातार 9 मैचों में जीत हासिल कर अंक तालिका पर टॉप के साथ सेमीफाइनल में पहुंची है। इस बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 14 Nov 2023 07:32 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ: Rohit Sharma ने Press Conference कर बताया अपना लक्ष्य

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma Press Conference: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम लगातार 9 मैचों में जीत हासिल कर अंक तालिका पर टॉप के साथ सेमीफाइनल में पहुंची है।

वहीं, न्यूजीलैंड टीम पांच मैचों में जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रही। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया की सफलता के पीछे के राज का खुलासा किया और कोच राहुल द्रविड़ की भी जमकर तारीफ की।

IND vs NZ: Rohit Sharma ने Press Conference कर बताया टीम इंडिया की सफलता का राज

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सबसे पहले कहा कि सभी को दीपावली की शुभकामनाएं। रोहित ने कहा कि जब भी आप विश्व कप खेल रहे होते हैं तो दवाब जरूर होता है, लेकिन जिस तरह से हमने इस दबाव को संभाला वह काफी शानदार रहा। हम इस प्रेशर को हैंडल करना जारी रखना चाहते हैं। हम बाहरी शोर को नजरअंदाज करते हुए अपने खेल पर ध्यान देंगे।

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: 'मैं चाहता हूं वो सेंचुरी...', WC Semi Final मैच से पहले कप्तान Rohit Sharma के बचपन के कोच ने बताई अपनी इच्छा

रोहित ने आगे टीम के अनुभव पर कहा कि इस भारतीय टीम की खूबसूरती यह है कि जब 1983 विश्व कप में भारत ने जीत हासिल की थी, तब हम पैदा भी नहीं हुए थे। जब हम 2011 में जीते थे तो आधे प्लेयर्स नहीं खेल रहे थे। मैंने उन्हें इस बारे में बात करते नहीं देखा कि हमने कैसे पिछले विश्व कप में जीत हासिल की। हमारा फोकस इस पर है कि कैसे हम बेहतर हो सकते है ना कि इतिहास में क्या हुआ इस पर ध्यान दें।

Rohit Sharma ने Team India की सफलता को लेकर क्या कहा?

टीम इंडिया की इस विश्व कप में सफलता को लेकर कप्तान रोहित ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर अगर आपने यह सोच लिया है कि आपको इसी तरह से खेलना है तो आपके पास स्पष्टता होनी चाहिए। आपको खिलाड़ियों का भरपूर समर्थन करना होगा, हमने भी ऐसा कुछ किया और खिलाड़ियों का समर्थन किया है, जिन्हें हमने कुछ जिम्मेदारियां दी। हम आगे भी खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे और उनके साथ खड़े रहेंगे।

इस दौरान कप्तान रोहित ने इस योजना पर सहमति जताने के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भी श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि हमें उस विचार को अपनाने के लिए राहुल द्रविड़ को श्रेय देना होगा।

रोहित शर्मा ने वानखेड़े स्टेडियम पर टॉस को लेकर क्या कहा?

दरअसल, IND vs NZ मैच में वानखेड़े स्टेडियम पर टॉस अहम भूमिका निभाएगा, इसकी काफी चर्चा हो रही है, लेकिन जब रोहित से इसको लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैंने यहां काफी क्रिकेट खेला है। पिछले चार या पांच मैचों से मुझे नहीं पता चलेगा कि वानखेड़े क्या है। इसलिए टॉस कोई मायने नहीं रखता।