Move to Jagran APP

IND vs NZ: 'ऐसा आगे भी होगा' हार के बाद भी रोहित शर्मा को नहीं है चिंता, हैरान करने वाली है वजह

बेंगलुरू में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ज्यादा चिंतित नहीं है। उनका मानना है कि इस तरह की चीजें होती रहती हैं। रोहित ने कहा है कि उनका ध्यान अब अगले दो मैचों पर है और पुणे मुंबई में होने वाले इन मैचों में वह पूरी ताकत लगाकर सीरीज जीतने की कोशिश करेंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 20 Oct 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा को बेंगलुरु टेस्ट हारने के बाद भी नहीं सता ही चिंता

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम को बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच आठ विकेट से अपने नाम कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इस हार के बाद भी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को ज्यादा चिंता नहीं है। उनका मानना है कि इस तरह के मैच आगे भी होते रहेंगे।

बारिश के कारण इस मैच का पहला दिन धुल गया था। दूसरे दिन रोहित ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कीवी गेंदबाजों ने ओवरकास्ट कंडिशंस का फायदा उठाते हुए भारत को पहली पारी में महज 46 रनों पर ढेर कर दिया। रोहित ने दूसरे दिन के बाद माना था कि उनसे गलती हुई और उन्हें पहले बैटिंग नहीं करना चाहिए थे।

यह भी पढ़ें- WTC Points Table: बेंगलुरू में ऐतिहासिक जीत के बाद न्यूजीलैंड को गजब फायदा, इंग्लैंड का भारी नुकसान, भारत की चिंता बढ़ी

आगे के मैचों पर ध्यान

मैच के बाद रोहित ने कहा कि घर में टीम इंडिया को पहले भी हार मिली है और इस तरह की चीजें होती रहती हैं। रोहित ने कहा, "दूसरे दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैंने कहा था कि हम जानते हैं कि ये चुनौतीपूर्ण मैच होने वाला है। हमने नहीं सोचा था कि हम 46 रनों पर ऑल आउट हो जाएंगे, लेकिन इसका श्रेय न्यूजीलैंड को जाता है। इसने हमें पीछे कर दिया लेकिन इस तरह के मैच आगे भी होंगे। हमें यहां से आगे की तरफ देखना है।"

रोहित ने कहा, "हम इस स्थिति में पहले भी रहे हैं। घर में हमें पहले भी हार का सामना करना पड़ा है। ये चीजें होती रहती हैं। दो टेस्ट मैच और बचे हैं। हमें पता है कि क्या करना है और अगले दो मैचों में हम अपना सौ फीसदी देंगे।"

सरफराज-पंत को सराहा

भारतीय टीम दूसरी पारी में भी मुश्किल स्थिति में दिख रही थी लेकिन फिर सरफराज खान और ऋषभ पंत ने 177 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। सरफराज ने अपना पहला टेस्ट शतक जमाया और 150 रन बनाए। पंत शतक से चूक गए और 99 रनों पर आउट हो गए। रोहित ने इन दोनों की जमकर तारीफ की है।

रोहित ने कहा, "जब पंत और सरफराज बल्लेबाजी कर रहे थे तब सभी अपनी सीट से बार-बार उठ रहे थे। पंत ने काफी मेच्योर पारी खेली। वह काफी समय से ये काम करते आ रहे हैं। उन्होंने अपने शॉट्स खेले। अपने तीसरे ही टेस्ट में सरफराज ने काफी चतुराई और सूझबूझ भरी पारी खेली।"

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: न्यूजीलैंड की भारत पर ऐतिहासिक जीत, खत्म किया 36 साल का सूखा