Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'एक समय ड्रेसिंग रूम में आपका उड़ा था मजाक अब आपने...' Virat Kohli के 50वें शतक पर सचिन तेंदुलकर का रिएक्शन हुआ वायरल

Virat Kohli Hundred सचिन तेंदुलकर ने जिस मैदान पर अपना आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था। उसी मैदान पर विराट कोहली ने ऐतिहासिक शतक जड़ा है। बता दें कि साल 2013 में सचिन ने 15 नवंबर को अपना आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था। 10 साल बाद विराट कोहली ने अपने हीरो और उन्हीं के मैदान पर शतकों का अर्धशतक पूरा किया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 15 Nov 2023 06:26 PM (IST)
Hero Image
सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को दी बधाई।- फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वानखेड़े में विराट कोहली ने सचिन के वनडे शतकों के रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए नया इतिहास लिखा। न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली ने 117 रन की ऐतिहासिक पारी खेलते हुए शतकों का अर्धशतक पूरा किया। विराट कोहली के 50वें शतक पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। सचिन ने लिखा कि मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती की एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा।

सचिन तेंदुलकर ने एक्स हैंडल पर लिखा, जब मैं पहली बार आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने आपके साथ मेरे पैर छूने का मजाक उड़ाया था। मैं उस दिन अपनी हंसी नहीं रोक सका, लेकिन जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया। मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का 'विराट' खिलाड़ी बन गया है। मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा और वर्ल्ड कप सेमीफाइनल जैसे बड़े मंच और अपने घरेलू मैदान पर ऐसा करना सोने पर सुहागा है।

विराट और सचिन के बीच गजब का संयोग

गौरतलब हो कि जिस मैदान पर सचिन ने अपना आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था। उसी मैदान पर विराट कोहली ने ऐतिहासिक शतक जड़ा है। बता दें कि साल 2013 में सचिन ने 15 नवंबर को अपना आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था। 10 साल बाद विराट कोहली ने अपने हीरो और उन्हीं के मैदान पर शतकों का अर्धशतक पूरा किया।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: वानखेड़े में गरजा Shubman Gill का बल्ला, वर्ल्ड कप की जड़ी चौथी हाफ सेंचुरी; कीवी गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) November 15, 2023

गिल और श्रेयस के साथ की महत्वपूर्ण साझेदारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में खेलते हुए कोहली ने 117 रन की पारी खेली। इस दौरान 113 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के जड़े। कोहली ने पहले शुभमन गिल के साथ नाबाद 93 रन की साझेदारी की। गिल के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद श्रेयस के साथ 128 गेंद पर 163 रन की साझेदारी की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 398 रन का लक्ष्य रखा।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli Century: विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में रचा नया इतिहास, तोड़ा Sachin Tendulkar का महा रिकॉर्ड