Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: 'अब बदल जाएगा संजू का करियर..', पूर्व भारतीय कप्तान ने Sanju Samson की तारीफ में पढ़े कसीदे, पहले ODI शतक को लेकर कही ये बात

संजू सैमसन ने पार्ल के बोलैंड पार्क में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का पहला शतक जमाया। उन्होंने 110 गेंदों पर ये शतक जड़ा। उनके शतक के बाद भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उनकी तारीफ की। स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ये शतक संजू सैमसन का करियर बदल सकता है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 22 Dec 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Sunil Gavaskar ने Sanju Samson के पहले वनडे शतक को लेकर क्या कहा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sunil Gavaskar on Sanju Samson Century: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए भारत के स्टार संजू सैमसन की जमकर तारीफ की। पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में संजू का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने 108 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

ये उनके इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला शतक रहा, जिसे जड़ने के बाद उन्होंने खास अंदाज में जश्न मनाया। संजू सैमसन के पहले वनडे शतक के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उनकी जमकर तारीफ की।

Sunil Gavaskar ने Sanju Samson के पहले वनडे शतक को लेकर क्या कहा?

दरअसल, सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने स्टार स्पोर्ट्स के दौरान कहा कि इस पारी में मेरे लिए सबसे खास उनका शॉट सेलेक्शन रहा। इससे पहले देखा गया है कि वह मैच में अच्छी शुरुआत के बावजूद आउट हो गए हैं। लेकिन, आज उन्होंने कोई गलती नहीं कि और उनकी नजरें शतक की ओर थी।

इसके साथ ही गावस्कर ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि संजू के बल्ले से निकला ये पहला वनडे शतक उनके करियर को बदल देगा। सबसे पहला तो इस शतक की वजह से उन्हें ज्यादा मौके मिलेंगे। दूसरा, मुझे लगता है कि वह भी खुद पर अधिक विश्वास करने लगेगा कि वह इस स्तर का है। कभी-कभी आप जानते हैं कि आप वहां हैं, लेकिन किस्मत आपके साथ नहीं देती और इसी तरह की चीजें होती हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs SA ODI: साउथ अफ्रीका की धरती पर Sanju Samson का धमाल, शतक जड़कर की Virat Kohli के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी

बता दें कि संजू सैमसन (Sanju Samson) की शतकीय पारी के दम पर भारत ने 296 रन का स्कोर खड़ा किया। संजू सैमसन ने 14वें वनडे मैच में शतक जड़ा और राजस्थान रॉयल्स ने साउथ अफ्रीका में 2022 में आए अपने वनडे के सर्वश्रेष्ठ स्कोर (86) को तोड़ दिया। संजू की वनडे फॉर्म साल 2022 में अच्छी थी, जहां उन्होंने 71 की औसत से 284 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें:IND vs SA: Sanju Samson ने डेब्यू के 8 साल और 4 महीने बाद जमाया शतक, बीच मैदान आलोचकों को इस तरह दिखाई अपनी ताकत- VIDEO