Move to Jagran APP

IND vs SA: वनडे क्रिकेट में गजब फॉर्म में हैं श्रेयस अय्यर, कहा- गेंदबाजी देखकर अप्रोच नहीं बदलता

IND vs SA साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेलने के बाद श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि वह गेंदबाजों को देखकर अपनी बल्लेबाजी का स्टाइल नहीं बदलते हैं बल्कि उन्हें अपने नेचुरल गेम पर ज्यादा भरोसा है।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Mon, 10 Oct 2022 10:07 AM (IST)
Hero Image
IND vs SA: श्रेयस अय्यर, उप-कप्तान भारतीय टीम बनाम साउथ अफ्रीका (फोटो क्रेडिट ट्विटर)
नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। धौनी के शहर रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस मैच में भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर ने 113 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके अलावा लोकल ब्वॉय ईशान किशन ने 93 रनों की पारी खेली। 

मैच के बाद क्या बोले अय्यर?

मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी को लेकर कहा कि "मैं इस तरह का बल्लेबाज नहीं हूं जो गेंदबाजों को देखकर अपने अप्रोच में बदलाव लाता हूं। मैं अपने स्वाभाविक खेल पर विश्वास करता हूं और खुद पर भरोसा रखता हूं।" उन्होंने ईशान किशन के साथ अपनी साझेदारी को लेकर कहा कि "जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो मुझे एहसाल हुआ कि विकेट बहुत अच्छा है। मेरे और ईशान किशन के बीच यही बात हुई कि हम मेरिट के अनुसार खेलेंगे और साझेदारी करेंगे। कल ट्रेवल डे है और उसके बाद मैच आइए देखते हैं कि मेरे लिए क्या रखा है।"

यह भी पढ़ें- IND vs SA: फैंस की डिमांड पूरी करते-करते रह गए ईशान, बताया क्या थी लोकल ब्वॉय से लोगों की मांग

वनडे में शानदार फॉर्म में हैं अय्यर

वनडे क्रिकेट की बात करें तो श्रेयस अय्यर जबरदस्त फॉर्म में हैं। पिछले 6 पारियों की बात करें तो अय्यर ने 4 अर्धशतक के अलावा एक शतकीय पारी खेली है जो उनके फॉर्म को दर्शाता है। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर को टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए स्टैंड बाय के तौर पर रखा है।

मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महराज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी जिसका उन्हें बाद में पछतावा भी हुआ। मैच के बाद उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता था कि इतनी ज्यादा ओस होगी। पहले बल्लेबाजी करते हुए एकबार फिर साउथ अफ्रीका के मध्यक्रम ने शानदार क्रिकेट खेलीऔर शुरुआती झटको से उबरते हुए 7 विकेट खोकर 278 रन बनाए।

रीजा हैंड्रिक्स ने 74 और एडेन मार्करम ने सर्वाधिक 79 रनों की पारी खेली। 279 रनों के लक्ष्य का भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 25 गेंद पहले हासिल कर ली। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच दिल्ली में 11 अक्टूबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- क्रिस गेल ने बताया भारत नहीं वेस्टइंडीज और इस टीम के बीच खेला जा सकता है टी20 वर्ल्ड कप फाइनल